BRICS summit, Xi Jinping , Chinese Presiden Xi Jinping, Xi Jinping bodyguard caught By summit Security, South Africa, Johannesburg

Loading

जोहांसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की राजधानी जोहांसबर्ग (Johannesburg) में 15 वां ब्रिक्स सम्मेलन चल रहा है। ब्रिक्स सदस्य देशों के सभी शीर्ष प्रतिनिधि ने समिट में शिरकत की है। इस दौरान समिट में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अजीबो गरीब घटना घटी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

 वायरल वीडियो का क्या है मामला?
दरअसल, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जब रेड कार्पेट पर पहुंचे तो उनके एक बॉडीगार्ड सहयोगी को वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने रोक लिया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस घटना से शी जिनपिंग कुछ पलों के लिए भौचक्के रह गए। वे बार-बार पलटकर देखते है लेकिन समझ नहीं पाते हैं कि आखिर चल क्या रहा है या माजरा क्या है?

ब्रिक्स के रेड कार्पेट पर जब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग पहुंचे तो उनके साथ अनका बॉडीगार्ड भी था, लेकिन वह राष्ट्रपति से कुछ कदम पीछे रहा गया। जैसा कि वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बॉडीगार्ड तेज कदम से शी जिनपिंग के पीछे आ रहा है, लेकिन इतने में जिनपिंग गेट के भीतर दाखिल हो जाते हैं। वहीं उनका बॉडी गार्ड अंदर दाखिल होना चाहता है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की सिक्योरिटी उसे डिटेन कर लेती है। 

चीनी राष्‍ट्रपति की बॉडी लैंग्‍वेज बदली
यह सब देख चीनी राष्‍ट्रपति की बॉडी लैंग्‍वेज एकदम से बदल जाती है, लेकिन वह ठहर जाते हैं और फिर आगे बढ़ते हैं और बार-बार पीछे पलटकर देखते हैं। इस बीच दरवाजा हिलता हुआ दिखाई देता है और ऐसा लगता है कि बाहर की ओर कुछ अफरा-तफरी मच गई है।