Nagpur MIDC Butibori Tank Explosion
नागपुर एमआईडीसी बुटीबोरी टैंक विस्फोट (फाइल फोटो)

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में मंगलवार को अस्पताल (Hospital) को निशाना बनाकर हमला (Attack) किया गया। खबर है कि, सैन्य अस्पताल के प्रवेश द्वार पर छह हमलावरों ने विस्फोट (Blast) किया और अस्पताल में घुसने की कोशिश की लेकिन तालिबान (Taliban) के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पीछे धकेल दिया।

    स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, काबुल के 10वें जिले में स्थित सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल पर किए गए हमले में कई लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य जख्मी हुए हैं। एएफपी के मुताबिक, मृतकों में तालिबान एक एक सीनियर कमांडर भी शामिल है। हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 50 से अधिक घायल हो गए हैं। एएफपी के अनुसार, तालिबान के प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट समूह ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

    बता दें कि, अफगानिस्तान के काबुल में यह अगस्त में तालिबान के अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज़ होने का बाद अबतक का सबसे दुस्साहसी हमला है। पहले के हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने ली थी।

    रक्षा मंत्रालय में तालिबान के अधिकारी हिबतुल्लाह जमाल ने कहा कि छह हमलावर आए थे जिनमें से दो को पकड़ लिया गया है। मृतकों में तालिबान के लड़ाके शामिल हैं लेकिन हताहत हुए ज्यादातर लोग आम नागरिक हैं। तालिबान ने अस्पताल पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। शहरवासियों ने इलाके में दो धमाके होने और गोलियां चलने की आवाज़ सुनी है।

    वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक सैयद अब्दुल्ला अहमदी के कहा कि उनके अस्पताल में तीन शवों और सात घायलों को लाया गया है। वहीं नौ अन्य को अफगानिस्तान आपात अस्पताल ले जाया गया है। हाल के हफ्तों में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने कई हमलों को अंजाम दिया है।