Several blows were made with an ax to kill boyfriend, man proposed same girl for marriage in Russia
Representative Photo

    मास्को: रूस (Russia) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। एक 40 साल के शख्स ने उसी महिला (Woman) को शादी (Marriage) के लिए प्रपोज़ (Propose) किया है जिसने कुछ दिन पहले उसकी जान लेने की कोशिश करते हुए कुल्हाड़ी (Axe) से एक के बाद एक कई वार कर दिए थे। अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriend) पर जानलेवा हमला करने वाली 67 साल की गर्लफ्रेंड (Girlfriend) को कोर्ट (Court) जेल (Jail) की सजा सुनाता इससे पहले ही शख्स ने महिला को शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ऐसा इसलिए किया ताकि महिला को कोर्ट जेल न भेजे।

    डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकदमे के दौरान, व्यक्ति ने प्रतिवादी को प्रस्ताव दिया और उन्होंने शादी कर ली, ‘साइबेरिया के टॉम्स्क में अभियोजक जनरल के कार्यालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि, पति के रूप में, उन्होंने अदालत से महिला को जेल की सजा नहीं देने की अपील की है। टॉम्स्क क्षेत्रीय जिला अदालत ने महिला को गंभीर शारीरिक क्षति का दोषी पाया था।

    रूसी कानून कहता है कि, हत्या की कोशिश करने के अपराध में अधिकतम 10 साल की जेल की सजा का प्रावधान है, हालांकि महिला को तीन साल की परिवीक्षा के साथ तीन साल की निलंबित सजा दी गई थी। ऐसा माना जाता है कि, उसकी शादी ने अपेक्षाकृत हल्की सजा में भूमिका निभाई।

    रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि, दंपति के बीच यह घटना 2019 में दोस्तों के साथ शराब पीने के दौरान हुई थी। बयान में कहा गया है कि, अपार्टमेंट में साफ-सफाई और व्यवस्था बनाए रखने की अनिच्छा के कारण महिला ने अपने साथी के साथ झगड़ा किया। अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा, वह टीवी देखने में व्यस्त व्यक्ति के पीछे आई और उसके सिर, पसलियों और गर्दन में कई बार कुल्हाड़ी से वार किया।

    इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और डॉक्टरों ने पीड़ित शख्स का इलाज किया। इसी दौरान शख्स पुलिस और डॉक्टरों को यह समझाने का प्रयास करता रहा कि, वह दुर्घटनावश गिरकर घायल हो गया है लेकिन पुलिस की जांच के दौरान शख्स पर हमले की बात सामने आई और उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया गया। 

    बयान में कहा गया है कि, महिला की सजा अभी लागू नहीं हुई है और उसके खिलाफ अपील की जा सकती है। यह स्पष्ट नहीं है कि महिला के मुकदमे के दौरान युगल की शादी कैसे हुई, हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि उसके खिलाफ आरोप उसके साथी के बजाय अधिकारियों द्वारा लाए गए थे।