Violent clashes in Pakistan, three people including policeman killed
File Photo

    ऑस्ट्रिया: बेटे ने पैसों के लालच में अपनी मां के शव साथ ऐसी हरकत कर दी। जिसे सुनकर सभी लोग दंग रह गए। यह मामला ऑस्ट्रिया (Austria) का है।  इस मामले में पुलिस ने  66 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसने अपनी मां के शव पैसे प्राप्त करने के लिए शरीर को ममी बना दिया था। इस बात का खुलासा तब हुआ कि जब डाकिये ने मां से मिलने के लिए कहा, तो उसने मिलाने को मना कर दिया। डाकिये को शक हुआ था। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब शख्स के घर जांच के लिए पहुंची, तो घर में  80 वर्षीय मां का शव बरामद हुआ।जिसके बाद पुलिस को पता चला कि महिला की मौत एक साल पहले हो चुकी है।   

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की मां की मृत्यु हुई, तो उसने उनके शरीर को बेसमेंट में आइस पैक से फ्रीज कर दिया और बाद में लाश को ममी बना कर रख दिया। “66 वर्षीय व्यक्ति ने लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए डेड बॉडी अपने पास रखा। अपनी मां के शव को द्रव्य को सोखने के लिए पट्टियों से बांध रखा था। हैरानी की बात यह है कि इस बारे में  आरोपी ने अपने भाई को भी अंधेरे में रखा। वह अपने भाई को मां को लेकर हमेशा झूठ बोलता रहा।

    इस मामले को लेकर आरोपी ने भाई ने बताया कि उसकी मां अस्पताल में है। जब तक एक नए पोस्टमैन ने असली लाभार्थी को देखने के लिए जबरदस्ती नहीं की, तब तक वह हर महीने डाक द्वारा अपनी माँ का लाभ प्राप्त कर रहा था। आरोपी ने अपनी मां के शव को छिपाकर पिछले एक साल में 50,000 यूरो का लाभ प्राप्त किया था। पुलिस ने बेटे के खिलाफ फर्जीवाड़े और लाश छिपाने का मामला दर्ज जिया है।