fire
File Photo

Loading

नई दिल्ली: जैसे कि हम देख सकते है कि वर्तमान में हर कोई मोबाइल का आदी हो गया है, इसमें बच्चे भी शामिल है, वे मोबाइल के इस कदर आदि हो गए है कि वे एक पल भी अपने मोबाइल से दूर नहीं रहना चाहते। अभिभावक भी स्कूल में छात्रों को मोबाइल फोन देते हैं। लेकिन इस मोबाइल से हुई एक घटना ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। इस दिल दहला देने वाली घटना से पूरी दुनिया दंग रह गई। आइए जानते है क्या है पूरी खबर…. 

छात्रा ने लगाई स्कूल में आग 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक 14 साल की एक लड़की पर अपने ही स्कूल में आग लगाने का आरोप है। इस मामले में 20 लोगों की जान जा चुकी है। शिक्षक द्वारा छात्रा से मोबाइल फोन छीने जाने के बाद आरोपी छात्रा का गुस्सा फूट पड़ा और मोबाइल जब्त किए जाने से भड़के छात्रा ने स्कूल में आग लगाने की धमकी दी। आपको बता दें कि यह दिल दहला देने वाला मामला दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना का है। 

हुई 20 लोगों की मौत

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक महदिया सेकेंडरी स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में सोमवार रात आग लग गई। आग तेजी से भड़क गई लाल रंग का रूप धारण कर लिया और ऐसे में इस आग में स्कूल का एक बड़ा हिस्सा जलकर खाक हो गया। इससे कई छात्र और शिक्षक फस गए। ऐसे में हालात को देखते हुए तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। लेकिन जब तक आग बुझी तब तक उसमें फंसे 20 लोगों की मौत हो गई। यह घटना राजधानी जॉर्ज टाउन से करीब 200 मील दूर सेंट्रल गुयाना में हुई।जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग है। 

आरोपी छात्रा भी आग की चपेट में 

बता दें की अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। यह आग कोई और नहीं बल्कि उसी स्कूल की एक लड़की ने लगाई है। छात्रा का मोबाइल शिक्षक ने कब्जे में ले लिया। तो वह परेशान थी। इस बात से वह इतनी नाराज हुईं कि 20 लोगों की जान चली गई। इस बच्ची ने गुस्से में आकर पूरे स्कूल में आग लगा दी। इस आग से आरोपी छात्रा भी नहीं बच सकी। वो भी आग की चपेट में आ गई। 

पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा 

पुलिस ने कहा कि स्कूल प्रशासन द्वारा मोबाइल फोन जब्त किए जाने के बाद लड़की ने स्कूल में आग लगा दी। इसलिए यह युवती एक उम्रदराज व्यक्ति के संपर्क में थी। नतीजतन, उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया। आरोपी लड़की की उम्र 14 साल है। गुयाना के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गौविया ने कहा कि शिक्षक द्वारा उसका फोन जब्त किए जाने के बाद उसने लड़कियों के छात्रावास में आग लगाने की धमकी भी दी।

डिस्चार्ज होने के बाद गिरफ्तार

जैसा की हमने आपको बताया आग लगने से स्कूल में अन्य लोगों के साथ आरोपी छात्रा भी जख्मी हो गई। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। डिस्चार्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल 9 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच अमेरिका जैसे देशों ने इस दिल दहला देने वाली घटना से गुयाना को मदद का वादा किया है।