South Korea Corona Updates: record deaths due to covid-19 reported
File Photo

    Loading

    सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण मंगलवार को पिछले एक महीने में मौत (Covid Deaths) के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अमेरिका (America) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपने नागरिकों को वहां की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के कारण दक्षिण कोरिया इस समय महामारी की भयावह लहर का सामना कर रहा है।

    कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने मंगलवार को बताया कि देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 61 मरीजों की मौत हुई। इससे पहले 19 जनवरी को संक्रमण के कारण रिकॉर्ड 74 मरीजों की मौत हुई थी। एक महीने पहले देश में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के कारण मामलों में वृद्धि हो रही थी जबकि अब ओमीक्रोन के कारण संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 57,177 नये मामले सामने आए। आगामी कुछ सप्ताहों में अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है और मरने वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि होने की आशंका है।

    अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने दक्षिण कोरिया के लिए चतुर्थ स्तर का यात्रा संबंधी परामर्श जारी किया है और लोगों को वहां की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। अमेरिका ने परामर्श जारी किया है कि बेहद आवश्यक होने पर केवल पूर्ण टीकाकरण कराने वाले लोग ही दक्षिण कोरिया की यात्रा करें। (एजेंसी)