Special preparations ahead of Winter Olympics in China, robots are transporting burgers, noodles and food items from roof to table, watch video
Photo:Twitter

    Loading

    बीजिंग: बीजिंग (Beijing) में होने वाले आगामी शीतकालीन ओलंपिक (Winter Olympics) में अब महज़ कुछ ही हफ्ते बचे हैं। चीन (China) में कोरोना (Corona Virus) का खतरा अभी ख़त्म नहीं हुआ है। चीन में अब भी कई इलाकों में कोरोना के चलते कड़ी पाबंदियां लागू हैं। हालांकि चीन ने विंटर ओलंपिक तैयारियां पूरी कर ली हैं। बीजिंग में कोरोना की रोकथाम के लिए ज़्यादातर चीज़ों को कांटेक्टलेस बनें की कोशिशें की जा रही हैं। ऐसे में चीन से जो तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आई हैं उनमें देखा जा सकता है कि, चीन में कोरोना के खतरे के बीच ओलंपिक के लिए उच्च-तकनीकी का प्रयोग किया जा रहा है। 

    सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में अब तक के मुख्य आकर्षणों में से एक मीडिया डाइनिंग एरिया में देखा जा सकता है कि, यहां रोबोट खाने को छत से पहुंचा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, टोक्यो में पहले हुए खेलों की तुलना में शीतकालीन ओलंपिक में मीडिया, एथलीटों और अधिकारियों का दौरा करने के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल होंगे।

    बीजिंग 2022 4 फरवरी से शुरू हो रहा है। इससे पहले सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, रोबोट्स बर्गर, नूडल्स और अन्य खाने का सामान लोगों की टेबल तक पहुंचा रहे हैं। इसमें कांटेक्टलेस फ़ूड सर्विंग पर ध्यान दिया गया है। ख़ास बात ये है कि, खाने को छत से टेबल तक पहुंचाया जा रहा है।