Gulf Flight Updates : Oman bans flights from 24 countries including India and Pakistan amid rising corona cases
File

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप (New Outbreak) को फैलने से रोकने के लिए अपने विमानन क्षेत्र (Aviation Sector) को वाणिज्यिक उड़ानों (Commercial Flights) के लिए फिर से खोलने के शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम को स्थगित कर दिया।

उड़ानों की बहाली की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। श्रीलंका नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएसएल) (CAASL) ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि वह 26 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flights) परिचालन बहाल कर देगा । कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते आठ महीने से ये उड़ानें बंद थीं।

हवाईअड्डा एवं विमानन सेवाओं के अध्यक्ष जी ए चंद्रासिरी ने शनिवार को बताया कि उड़ानों के परिचालन की बहाली पर स्थगन का निर्णय कोरोना वायरस के नए स्वरूप के सामने आने के बाद लिया गया है जो ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा है।

हवाई अड्डे के अन्य वरिष्ठ अधिकार राजीवा सूरियाराच्छी ने बताया कि स्थगन के चलते रूसी पयर्टकों (Tourists) को लेकर रविवार को आ रही उड़ान रद्द कर दी गयी है। दुनियाभर में कई देशों ने नए कोरोना वायरस के डर से अपनी भूमि एवं समुद्री सीमा बंद (Borders Closed) करने के साथ ही वाणिज्यिक उड़ानें निलंबित कर दी हैं।