srilanka
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. श्रीलंका (Srilanka) से आ आरही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के सांसद साजिथ प्रेमदासा (Saajith Premdasa) ने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी से नाम वापस लेने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “मैं राष्ट्रपति पद के लिए अब अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं।”

    गौरतलब है कि, बीते रविवार को ही लंकाई सांसद साजिथ प्रेमदासा (Sajith Premadasa)ने पिछली सरकार की नाकामी पर चर्चा और साथ ही ऐसे कठिन समय में उनके मित्र भारत के क़दमों की सराहना की थी। बता दें कि,  श्रीलंकाई सांसद साजिथ प्रेमदासा राष्ट्रपति पद के भी उम्मीदवार थे लेकिन आज उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

    वहीं श्रीलंकाई सांसद साजिथ प्रेमदासा ने भारत की सराहना करते हुए कहा था कि, “हम अपने लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के मामले में भारत सरकार द्वारा दिए गए जबरदस्त समर्थन के लिए और साथ ही उनके उदार प्रयासों की तहे दिल से प्रशंसा करते हैं। हम इस संबंध में भारत की मदद और समर्थन चाहते हैं।”

    पता हो कि, श्रीलंका (Srilanka) में फिलहाल आर्थिक संकट अब नई शिखर पर पहुंच चूका है। वहीं इस बढ़े हुए महंगाई के चलते अब लोगों के खाने पर भी भयंकर आफत आ गई है। दरअसल मामले पर विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) ने कहा है कि, देश में फिलहाल 60 लाख से अधिक लोगों पर खाने का संकट मंडरा रहा है। 

    गौरतलब है कि, कल यानी आगामी 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति के चुने जाने की भी संभावना है। पता हो कि श्रीलंका के इतिहास में यह पहली बार है कि, जब राष्ट्रपति की नियुक्ति सांसदों द्वारा होगी, न कि किसी लोकप्रिय जनादेश द्वारा।