rashid-khan

    काबुल. स्टार ऑलराउंडर राशिद खान (Rashid Khan) ने मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) में शांति (Peace) की अपील करते हुए विश्व नेताओं से कहा कि बढ़ती हिंसा के बीच वे उनके देश को ‘अराजकता’ के बीच छोड़कर ना जाएं।

    राशिद ने ट्वीट किया, “प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश अराजकता का सामना कर रहा है, हजारों निर्दोष लोग जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, प्रत्येक दिन शहीद हो रहे हैं। घरों और संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है। हजारों परिवार विस्थापित हो गए हैं… हमें अराजकता में छोड़कर ना जाएं। अफगानियों की हत्या और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद हो। हम शांति चाहते हैं।”

    अफगानिस्तान में दिन-प्रतिदिन हालात बदतर हो रहे हैं। नागरिकों के खिलाफ हमलों में हेलमंद, कंधार और हेरात प्रांत में पिछले एक महीने में 1000 से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है या वे घायल हो चुके हैं।

    एक मई को अमेरिका ने अपने सैनिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया था जिसके बाद से अफगानिस्तान में आतंकी हमले तेज हुए हैं।तालिबान अब तक अफगानिस्तान के लगभग 400 जिलों में से आधे से अधिक पर कब्जा कर चुका है। अमेरिका पहले ही अफगानिस्तान से अपने अधिकांश सैनिकों को हटा चुका है और 31 अगस्त तक अपने सभी सैनिकों को हटाने की योजना बनाई है। (एजेंसी)