Pic : Castro County Sheriff's Office
Pic : Castro County Sheriff's Office

Loading

अमेरिका : अमेरिका (America) के दक्षिण-मध्य में बसे टेक्सास (Texas) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। ये घटना इतना भयानक थी कि इसे जानकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। हादसे की वजह से 18,000 से अधिक गायों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह घटना बीते मंगलवार की है।

दरअसल, अमेरिका में बीते मंगलवार को एक डेयरी फार्म में जोरदार विस्फोट हुआ। जिसके वजह से भीषण आग लग गई। आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि जब विस्फोट हुआ तो इलाके में काले धुंए से आसमान भर गया। चारों तरफ काला धुआं छा गया। इस घटना की वजह से 18,000 से अधिक गायों की जलने की वजह से मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक धमाका उस समय हुआ जब सभी गायों को दूध निकालने के लिए एक जगह पर एकत्रित किया गया था। बता दें कि अमेरिका के खलिहान में आग लगने की इस घटना को अभी तक की सबसे बड़ी घटना मानी जा रही है। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई कि आखिर आग क्यों लगी और कैसे लगी।

 

इस भयानक दुर्घटना के दौरान गनीमत तो यह रहा कि मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने एक व्यक्ति को बचा लिया और उसे घायल अवस्था में इमारत के अंदर से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में किसी व्यक्ति के जान की हानि नहीं हुई है। मगर इस घटना की वजह से गायों के मालिक को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।