File Photo
File Photo

    Loading

    इस्लामाबाद. तालिबान के खुफिया बल ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के तीन आतंकवादियों को मार गिराया और एक को गिरफ्तार कर लिया। अफगानिस्तान के खुफिया महानिदेशक के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खलील हमराज ने कहा कि राजधानी में हालिया हमलों को अंजाम देने वाले आईएस आतंकवादियों को निशाना बनाकर एक रिहायशी इमारत पर छापा मारा गया। उन्होंने कार्ति नाव इलाके में अभियान वाले स्थान को आईएस का महत्वपूर्ण ठिकाना बताया।

    फिलहाल, आईएस ने सरकार के दावों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। अभियान के दौरान, आईएस के तीन सदस्य मारे गए और एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। हमराज ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा गोला बारूद और सैन्य उपकरण जब्त किए गए। इस्लामिक स्टेट समूह का क्षेत्रीय सहयोगी-खुरासान ही प्रांत में इस्लामिक स्टेट के रूप में जाना जाता है।

    यह तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है। समूह ने 2021 में तालिबान सत्ता पर काबिज होने के बाद से अफगानिस्तान में अपने हमले बढ़ा दिए हैं। यह समूह अक्सर तालिबान के गश्ती दल और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाता है। (एजेंसी)