Taliban Writes to DGCA : Taliban's letter to DGCA, said - resume commercial flights to Afghanistan
File

    काबुल: तालिबान (Taliban) के इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान (Afghanistan) ने डीजीसीए (DGCA) (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) को पत्र लिखा है। इस लेटर में अफगानिस्तान के कमर्शियल फ्लाइट्स (Commercial Flights) फिर से शुरू करने के लिए अनुरोध किया गया है।

    बता दें कि, पत्र में तालिबान के इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने सरकार से अफगानिस्तान में काबुल के लिए वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है। बताया जा रहा है कि, इस पत्र की नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) द्वारा समीक्षा की जा रही है।

    दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान के कब्ज़े के बाद भारत ने 15 अगस्त के बाद से काबुल के लिए सभी वाणिज्यिक उड़ान संचालन बंद कर दिया था। जर्मनी, कतर, तुर्की और कई अन्य देशों के साथ, भारत ने अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को मान्यता अभी तक देने की बात सामने नहीं आई है।

    अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी के बाद कई देशों ने अफगानिस्तान में कमर्शियल फ्लाइट्स बंद कर दी हैं।पिछले दिनों हुई जी20 देशों की बैठक के दौरान भारत ने अफगानिस्तान के प्रति अपना रुख साफ़ कर दिया था। भारत ने जी20 की बैठक में कहा था कि, तालिबान को अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकवादके लिए किसी भी प्रकार से नहीं करने देने की अपनी प्रतिबद्धता लागू करनी चाहिए और दुनिया को एक ऐसी व्यापक एवं समावेशी प्रक्रिया की अपेक्षा है जिसमें अफगान समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व हो।