टैक्सी ड्राइवर की होशियारी; ‘सुसाइड बॉम्बर’ को किया गाड़ी में लॉक, दहल उठी कार, जानें पूरा मामला…

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के लिवरपूल (Liverpool, England) में टैक्सी ड्राइवर डेविड पेरी ( Taxi Driver David Perry) की होशियारी और बहादुरी के कारण कई लोगों की जान बच गई है। बता दें कि टैक्सी ड्राइवर ने एक संदिग्ध आतंकवादी को अपनी गाड़ी में लॉक कर दिया। गाड़ी में थोड़ी देर बाद जोरदार धमाका  हुआ, जिसमें उस सुसाइड बॉम्बर की जान चली गई। हादसे में ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक है। 

    घटना  के बाद लोगों ने टैक्सी ड्राइवर के बहादुरी को सलाम करते हुए कहा, ‘डेविड पेरी द लिवरपूल हीरो !!!!’ वही आगे लोगों ने कहा कि डेविड ने दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की, वह हमारे शहर के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए गाड़ी से कूद गया। 

    ड्राइवर डेविड पेरी के दोस्त स्टीफन थॉमस ने कहा, ‘ड्राइवर मेरा साथी है। उसने यात्री की संदिग्ध गतिविधि को देखा, इसलिए वह कार को लॉक करके बाहर कूद गया। उन्होंने आगे कहा, ‘संदिग्ध ने खुद को उड़ा लिया, लेकिन मेरा दोस्त ठीक है। उसे कुछ चोटें आईं, जलन हुई, कान के पर्दे फट गए और कुछ छर्रे लगे, लेकिन वह अभी ठीक है।’

    जे कीट्स ने जवाब दिया  ‘आपका साथी एक हीरो है,अच्छा किया उस उन्होंने जो कार को भी लॉक कर दिया था। बता दें कि उत्तरी इंग्लैंड के लिवरपूल शहर में रविवार को एक महिला अस्पताल के सामने कार में धमाका हुआ। इस घटना में एक शख्स की मौत हुई जो संदिग्ध आतंकवादी ‘सुसाइड बॉम्बर’ था। 

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, ड्राइवर डेविड पेरी उस  यात्री पर संदेह तब हुआ जब उसने उन्हें कैथेड्रल जाने के लिए कहा। लेकिन फिर  से उसने अपना विचार बदलते हुए डेविड पेरी को महिला अस्पताल में रुकने के लिए कहा।  वहीं ड्राइवर डेविड ने देखा कि संदिग्ध आदमी के कपड़ों से किसी तरह की रोशनी जुड़ी हुई थी और वह उसके साथ खिलवाड़ कर रहा था। अस्पताल पहुंचते ही डेविड ने कार को लॉक करके गाड़ी से कूद गया, जिसके थोड़ी समय बाद कार में जबरदस्त विस्फोट हुआ। जिसमें डेविड बुरी तरह घायल हो गया।