Pakistan: attack on journalist who is known to be a critic of armed forces

इस्लामाबाद: बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Provence) में हुए एक हमले में सात पाकिस्तानी सैनिक (Pakistani Soldiers) मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने रविवार को बताया कि आतंकवादियों (Terrorists) ने कल देर रात प्रांत के हरनई क्षेत्र (Harnoi Region) में फ्रंटियर कोर की एक चौकी पर गोलीबारी की।

पाक सेना ने कहा कि इस पर दोनों ओर से हुई भीषण गोलीबारी में सात सैनिक मारे गए। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए बाहर जाने के सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। साथ ही, व्यापक स्तर पर तलाश अभियान चलाया जा रहा हे।

पाक सेना ने कहा, ‘‘देश विरोधी ताकतों के समर्थन से दुश्मन ताकतों द्वारा किए गये ऐसे कायराना कृत्यों के जरिए बलूचिस्तान में कड़ी मशक्कत से कायम की गई शांति एवं समृद्धि को नष्ट नहीं करने दिया जाएगा।”

हमले की घटना पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि सैनिकों की जान जाने से वह दुखी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उनके परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।”

गौरतलब है कि पांच दिन पहले प्रांत में सुरक्षा बलों ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया था, जिसके बाद हमले की यह घटना हुई है। बलूच राष्ट्रवादी संगठन से जुड़े चरमपंथी प्रांत में सुरक्षा बलों पर नियमित रूप से हमले करते रहे हैं।