Train collides with college van in Pakistan, three students killed, 9 injured

    लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब (Punjab) प्रांत में फाटक रहित एक रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) पर एक यात्री ट्रेन (Train) ने कॉलेज (College) की एक वैन (Van) को टक्कर मार दी जिससे तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई और नौ अन्य जख्मी हो गए। जियो न्यूज़ ने मंगलवार को खबर दी कि ट्रेन जरांवाला से लाहौर जा रही थी।

    खबर में बचाव अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि प्रांत के शेखूपुरा जिले में ट्रेन के एक कॉलेज वैन को टक्कर मारने की घटना में तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई और नौ अन्य जख्मी हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन, बचाव इंजीनियर और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बचाव अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने घायलों को डीएचक्यू अस्पताल पहुंचाया जहां तीन छात्राओं की हालत नाजुक बताई जा रही है।

    रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दो साल के अंतराल के बाद इस मार्ग पर ट्रेन सेवा बहाल की गई है और दुर्घटनास्थल पर कोई रेलवे क्रॉसिंग नहीं थी। जिला प्रशासन ने अस्थाई क्रॉसिंग बनाई थी, लेकिन वहां कोई अधिकारी तैनात नहीं था। हादसे के बाद वैन चालक मौके से फरार हो गया।

    क्षेत्र के लोगों ने मौके पर विरोध प्रदर्शन किया और ट्रेन को रोक दिया। रेलवे के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हादसा चालक की लापरवाही की वजह से हुआ है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।