Before the impeachment hearing on Trump, his lawyers defended him with these arguments..

वाशिंगटन: जो बाइडन (Joe Biden) व्हाइट हाउस (White House) में एंट्री से पहले अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) चुनाव के फ़ैसलों को बदलने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं। 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) के परिणाम को खारिज करने का प्रयास ट्रंप ने अब भी जारी रखा हुआ है। सोमवार को ट्रंप ने ट्वीट करते हुए एक बार फिर से इलेक्शन में गड़बड़ी की बात को दोहराया और कहा, “पेंसिलवेनिया से बड़ी खबर है। अवैध मतपत्र का एक बड़ा हिस्सा गिनती में ही नहीं।”

 ट्रंप, चुनाव में लगातार गड़बड़ी की बात कर रहे हैं और अपने प्रयासों के तहत सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) तक पहुंच चुके हैं। बता दें कि, ट्रंप ने एक नई याचिका दाखिल की है। जिसमें पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) के डाक मतपत्र से जुड़े फैसले को पलटने, मतदाताओं की इच्छा खारिज करने और पेंसिलवेनिया जनरल असेम्बली को खुद अपने निर्वाचकों का चुनाव करने का अधिकार देने का अनुरोध किया गया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट मतदान प्रक्रिया में धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर पहले भी ट्रंप की कई याचिकाओं को खारिज कर चुका है।  

रिपोर्ट्स के अनुसार, पेंसिलवेनिया में अगर परिणाम बदल भी जाता है तो भी जो बाइडन इलेक्टोरल कॉलेज में जीत के बड़े अंतर के कारण राष्ट्रपति पद के चुनाव में विजेता रहेंगे। 

बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भारी वोट से जीत हासिल कर चुके हैं। बाइडन अपनी कैबिनेट के अधिकतर चेहरों का चयन कर चुके हैं और व्हाइट हाउस में अपनी एंट्री की तैयारी कर रहे हैं। वे 20 जनवरी को बतौर अमेरिका के राष्ट्रपति शपथ लेंगे।