Blast in Istanbul
Photo: Twitter

    Loading

    इस्तांबुल. तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन (President Recep Tayyip Erdoğan) ने इस्तांबुल (Istanbul) के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्य (Istiklal Avenue) पर रविवार को हुए एक भीषण विस्फोट को ‘हमला’ करार दिया और कहा कि घटना में छह लोगों की मौत हुई है तथा 53 जख्मी हुए हैं। इस्तिकलाल एवेन्य में हुए विस्फोट की वजह फौरन साफ नहीं हो सकी है।

    सरकारी समाचार एजेंसी ‘अनादोलू’ की खबर के मुताबिक, विस्फोट की जांच करने का जिम्मा पांच अभियोजकों को दिया गया है। ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे। अन्य फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

    सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है। तुर्की की मीडिया निगरानी संस्था ने विस्फोट की रिपोर्टिंग पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। इस कदम से प्रसारक विस्फोट के दौरान और उसके बाद के वीडियो नहीं दिखा पाएंगे।

    Video Credit: 301 Military (Twitter)

    रेडियो एवं टेलीविज़न की सर्वोच्च परिषद ने पहले भी हमलों और दुर्घटनाओं के बाद इस तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने ट्विटर पर कहा कि घायलों का इलाज किया जा रहा है। तुर्की में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से था। (एजेंसी)