UAE shoots down three enemy drones, fourth attack in recent weeks: report
File Photo: Twitter

    दुबई: अबू धाबी (Abu Dhabi) के हवाई अड्डे (Abu Dhabi Airport) के पास सोमवार को हूती विद्रोहियों (Houthi Rebels) के संदिग्ध ड्रोन हमलों (Suspected Drone Attack) में मारे गये दो भारतीयों (Indians) की पहचान हो गयी है। भारतीय दूतावास ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    हमलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में कई विस्फोट हुए। दूतावास ने बताया कि हमलों में घायल हुए छह लोगों में भी दो भारतीय हैं। दोनों को उपचार के बाद सोमवार रात को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। सोमवार को अबू धाबी में ड्रोन हमला करने का दावा यमन के हूती विद्रोहियों ने किया था। इस हमले में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गयी थी। विस्फोट ‘छोटी-छोटी उड़ने वाली वस्तुओं’ के कारण हुए, जो संभवत: ड्रोन हो सकते हैं और ये अबू धाबी में तीन पेट्रोलियम टैंकरों पर गिरे।

    अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को कहा कि मारे गये दोनों भारतीय नागरिकों की पहचान कर ली गयी है। उसने ट्वीट किया, ‘‘अबू धाबी में भारतीय दूतावास के अधिकारी उनके परिवारों के साथ संपर्क में हैं। मिशन उनके शव जल्द प्राप्त करने के लिए एडीएनओसी समेत यूएई के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।”

    हालांकि, दूतावास ने उनकी पहचान उजागर नहीं की है। उसने ट्वीट किया, ‘‘छह घायलों में दो भारतीय नागरिक हैं। उन्हें कल रात उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। हम यूएई सरकार, उनके विदेश मंत्रालय और एडीएनओसी समूह के समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।” एडीएनओसी (अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी) सरकारी स्वामित्व वाली तेल कंपनी है।