Two killed in a mid-air collision between a helicopter and a plane in Arizona, America
Photo:Twitter

    चैंडलर (अमेरिका): अरिजोना (Ariziona) में फिनिक्स हवाई अड्डे (Phoenix Airport) के पास उड़ान के दौरान हेलीकॉप्टर (Helicopter) और एक छोटे विमान (Plane Crash) के बीच टक्कर (Plane Crash) के बाद हेलीकॉप्टर एक मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत (Death) हो गई।

    टक्कर के बाद विमान सुरक्षित तरीके से नीचे उतर गया और उसमें सवार उड़ान प्रशिक्षक और प्रशिक्षु पायलट को कोई चोट नहीं आई। पुलिस सार्जेंट जेसन मैकलिमंस ने बताया कि शुक्रवार को चैंडलर शहर में यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि जमीन पर कोई भी घायल नहीं हुआ लेकिन हवाई अड्डा कई घंटे तक बंद रहा।

    चैंडलर के दमकल विभाग को सुबह आठ बजे हवाई अड्डे के पास हादसे की सूचना मिली। दमकल अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई लेकिन जल्द ही इस पर काबू पा लिया गया। दमकलकर्मियों ने मलबे से दो शव निकाले।

    मरिकोपा काउंटी का चिकित्सकीय जांच कार्यालय दोनों शवों की शिनाख्त करेगा। चैंडलर पुलिस के मैकलिमंस के मुताबिक हेलीकॉप्टर का संचालन क्वांटम हेलीकॉप्टर और विमान का संचालन ‘फ्लाइट ऑपरेशंस एकेडमी’ कर रही थी। दोनों उड़ान प्रशिक्षण स्कूल हैं। फ्लाइट ऑपरेशंस एकेडमी के मालिक रिचर्ड बेनगोआ ने बताया कि चार सीटों वाले विमान का इस्तेमाल प्रशिक्षण उड़ान के लिए होता है। घटना के वक्त विमान में केवल दो लोग सवार थे। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड हादसे के कारणों की जांच करेगा।