plane crash
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली. यूक्रेन (Ukraine) पर रोजाना बम बरसा रहे रूस (Russia) के लिए बीते मंगलवार को जबरदस्त नुकसान की खबर आ रही है। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूक्रेन की एयर फोर्स ने क्रीमिया में मौजूद रूस के एयरबेस पर जबरदस्त बमबारी की है।वहीं इस हमले में एक रूसी सैनिक के मारे जाने और 5 के घायल होने की पुष्टि हुई है। हालाँकि मामले पर रूस की तरफ से अब तक इस बारे में आधिकारिक कुछ भी नहीं कहा गया है।

    वहीं दूसरी तरफ, यूक्रेन की सेना ने इस बात कि पुष्टि की,कि उसके फाइटर जेट्स ने मंगलवार दोपहर क्रीमिया के इस एयरबेस पर बमबारी की। इस एयर बेस के बारे में कहा जा रहा है कि इसके तबाह होने से रूस को काफी नुकसान पहुँचने की आशंका है। इसकी अहम वजह यह है कि रूस के तमाम फाइटर जेट्स इसी एयर बेस से उड़ान भरकर यूक्रेन के शहरों पर हमले कर रहे थे। ऐसी भी खबर है कि इस हमले में यह अब एयर बेस पूरी तरह तबाह और बर्बाद हो गया है और अब यहां से फ्लाइट ऑपरेशन करना रूस के लिए मुमकिन नहीं है।

    गौरतलब है कि इस साल फरवरी में रूस ने यूक्रेन में अपनी सैन्य कार्रवाई शुरू की थी और अगर वास्तव में यूक्रेन द्वारा यह हमला किया गया है, तो यह उसका क्रीमिया प्रायद्वीप में किसी रूसी सैन्य ठिकाने पर पहला बड़ा हमला होगा।