Joe Biden said Instead of protecting lives of civilians in Gaza Netanyahu is causing harm to Israel
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

    Loading

    वाशिंगटन. अमेरिकी सेना (US Army) को बड़ी सफलता मिली है। सेना ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) (ISIS) के सरगना अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी (ISIS Leader Abu Ibrahim al-Hashimi al-Qurayshi) को सीरिया (Syria) में मार गिराया है। इस बात की जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी।

    आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने बयान में कहा, “कल रात मेरे निर्देश पर उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों ने अमेरिकी लोगों और हमारे सहयोगियों की रक्षा करने और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए सफलतापूर्वक एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया।”

    बाइडन ने कहा, “हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए धन्यवाद। हमने आईएसआईएस के नेता अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को युद्ध के मैदान से हटा दिया है। सभी अमेरिकी ऑपरेशन से सुरक्षित लौट आए हैं। मैं आज सुबह अमेरिकी लोगों को अपनी प्रतिक्रिया दूंगा। भगवान हमारे सैनिकों की रक्षा करें।”

    13 लोगों की भी हुई मौत

    उल्लेखनीय है कि, उत्तर पश्चिमी सीरियाई शहर अतमेह के निवासियों और सीरियाई सरकार से लड़ने वाले विद्रोहियों ने पहले दो घंटे के ऑपरेशन में कई नागरिक हताहत होने की सूचना दी है। उनका कहना है कि अमेरिकी बलों ने जहां ISIS के आतंकी को मार गिराया, वहां हमले में 13 और लोगों की मौत हुई है। जिनमें 6 बच्चे और 4 महिलाएं शामिल हैं।

    अमेरिकी हिरासत में रह चुका है अबू इब्राहिम

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्टूबर 2019 में इस्लामिक स्टेट के संस्थापक अबू बक्र अल-बगदादी की हत्या के बाद संगठन ने अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को अपना उत्तराधिकारी नामित किया था। वह जो एक इराकी था, जिसे अमेरिका ने एक बार हिरासत में रखा था।

    पेंटागन ने दी प्रतिक्रिया

    उधर, पेंटागन ने कहा कि, “अमेरिकी विशेष अभियान बलों ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में आतंकवाद विरोधी मिशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। कोई अमेरिकी हताहत नहीं हुआ।”