Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    वाशिंगटन. अमेरिका (America) के एक प्रभावशाली सांसद ने ‘कोवैक्स’ पहल के तहत अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के वास्ते कोविड-19 रोधी टीकों (Corona Vaccination) का निर्यात फिर से शुरू करने के भारत के निर्णय का स्वागत किया है।

    भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को कहा था कि भारत अगले महीने ‘वैक्सीन मैत्री’ कार्यक्रम के तहत और वैश्विक ‘कोवैक्स’ पहल को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए अतिरिक्त कोविड-19 रोधी टीकों का निर्यात फिर से शुरू करेगा, लेकिन देश के लोगों का टीकाकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है।

    अमेरिकी सांसद जॉर्ज मीक्स ने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मैं आज भारत सरकार की कोविड-19 रोधी टीकों का निर्यात वापस शुरू करने की घोषणा का स्वागत करता हूं। दुनिया के अग्रणी टीका निर्माता के रूप में, इस वैश्विक महामारी को मात देने में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है।” देश में इस साल अप्रैल में वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच भारत ने कोविड-19 रोधी टीकों का निर्यात रोक दिया था।