अमेरिका: पुजेट साउंड में फ्लोट विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक की मौत, नौ लापता

    Loading

    लैंगली (अमेरिका): अमेरिका के वाशिंगटन में रविवार को एक फ्लोट विमान के पुगेट साउंड में दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि नौ लोग लापता हैं। अमेरिकी तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी। तटरक्षक बल ने रविवार दोपहर ट्वीट करके बताया कि विमान सैन जुआन द्वीप के लोकप्रिय पर्यटन स्थल ‘फ्राइडे हार्बर’ से रेंटॉन, वाशिंगटन के लिए उड़ान भर रहा था।  

    दुर्घटना की सूचना रविवार को स्थानीय समयानुसार दिन में करीब तीन बजकर 11 मिनट पर मिली। दुर्घटना सिएटल के उत्तर-पश्चिम में लगभग 64 किलोमीटर की दूरी पर म्यूटिनी बे में हुई। तटरक्षक बल ने कहा कि एक शव बरामद कर लिया गया है और ‘‘नौ लोग” लापता हैं। तटरक्षक बल ने कहा कि क्षेत्र बचाव कर्मियों, पुलिसकर्मियों के अलावा चार तटरक्षक जहाज, एक बचाव हेलीकॉप्टर और एक विमान खोज अभियान में शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना का कारण ज्ञात नहीं है।  

    ‘सिएटल टाइम्स’ की खबर के अनुसार, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने बताया कि विमान ‘डे हैविलैंड कनाडा डीएचसी-3 टर्बाइन ओटर’ एकल इंजन वाला विमान था। फ्लोट विमान में पोंटून होते हैं जिनकी वजह से ये विमान पानी में उतर सकते हैं। पुगेट साउंड के आसपास फ्लेाट विमान एक आम दृश्य है, जो प्रशांत महासागर का एक प्रवेश द्वार है। 

    सिएटल क्षेत्र और सैन जुआन द्वीप समूह के बीच कई, दैनिक उड़ानें आती जाती हैं। सिएटल के उत्तर-पश्चिम में यह एक सुंदर द्वीपसमूह है जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। रेंटन में अधिकारियों ने कहा कि विमान रविवार को जिस जगह से उड़ान भरने वाला था वह सिएटल से लगभग 16 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में वाशिंगटन झील के दक्षिणी सिरे पर है। (एजेंसी)