US President Joe Biden's daughter Ashley tests positive for Covid-19

व्हाइट हाउस (White House) ने यह जानकारी दी।

    Loading

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) एवं प्रथम महिला जिल बाइडन की बेटी एशले (Ashley Corona Positive) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं और वह अपनी मां जिल बाइडन के साथ लातिन अमेरिका की यात्रा पर नहीं जाएंगी। व्हाइट हाउस (White House) ने यह जानकारी दी। प्रथम महिला जिल बाइडन के प्रवक्ता माइकल लारोसा ने बताया कि बाइडन दंपति को उनका निकट सम्पर्क नहीं माना जा सकता।

    व्हाइट हाउस (White House) की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने बताया कि ‘‘कई दिन” पहले एशले ने राष्ट्रपति और प्रथम महिला से मुलाकात की थी। जिल बाइडन के बुधवार को इक्वाडोर के लिए रवाना होने से पहले एशले बाइडन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की घोषणा की गई। जिल बाइडन लातिन अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर जा रही हैं, जिसकी शुरुआत वह इक्वाडोर से करेंगी। इसके बाद वह पनामा और कोस्टा रिका भी जाएंगी।

    यह दूसरी बार है जब एशले बाइडन (40) को अपनी आधिकारिक यात्रा रद्द करनी पड़ी है। इससे पहले मई में एक संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने के कारण वह अपनी मां के साथ पूर्वी यूरोप की यात्रा पर नहीं जा पाईं थी। हालांकि, एशले उस समय संक्रमित नहीं हुईं थी। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के अनुसार, किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ 24 घंटे की अवधि में 15 मिनट या उससे अधिक समय बिताने पर किसी को संक्रमित का ‘‘निकट सम्पर्क” माना जाता है। (एजेंसी)