FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    वाशिंगटन: अमेरिकी न्याय विभाग (Department of Justice) ने डेलावेयर में राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के आवास की तलाशी ली और गोपनीय दस्तावेज के तौर पर चिह्नित छह दस्तावेज बरामद किए। विभाग ने बाइडन के कुछ हस्तलिखित नोट (handwritten notes) भी अपने कब्जे में लिए। राष्ट्रपति के वकील बॉब बाउर (Bob Bauer) ने यह जानकारी दी। 

    बाउर ने शनिवार को बताया कि न्याय विभाग ने शुक्रवार को बाइडन के विलमिंग्टन स्थित आवास की तलाशी ली। उन्होंने बताया कि यह तलाशी करीब 13 घंटे तक चली। बाउर ने एक बयान में कहा कि न्याय विभाग ने ‘‘अपनी जांच के दायरे में मानी जा सकने वाली सामग्री को कब्जे में ले लिया, जिनमें गोपनीय दस्तावेज के तौर पर चिह्नित दस्तावेज और अन्य सामग्री शामिल हैं। 

    इनमें से कुछ सामग्री राष्ट्रपति (बाइडन) की सीनेट सदस्य और उपराष्ट्रपति के तौर पर सेवाओं के समय की हैं।” बयान के मुताबिक, अभियोजकों ने ‘‘उपराष्ट्रपति के तौर पर बाइडन के कार्यकाल के दौरान उनके व्यक्तिगत रूप से हस्तलिखित नोट भी आगे की समीक्षा के लिए अपने कब्जे में ले लिए हैं। 

    बता दें कि पिछले कई दिनों से अमेरिका में इस मुद्दे को लेकर कार्फी चर्चा हो रही थी। बाद में बाइडन ने इसको लेकर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि गोपनीय दस्तावेज को लेकर मै आश्चर्य में हूं। फिलहाल अब अमेरिकी न्याय विभाग ने डेलावेयर में राष्ट्रपति जो बाइडन के आवास की तलाशी ली और गोपनीय दस्तावेज के तौर पर चिह्नित छह दस्तावेज बरामद किए।