Nancy Pelosi's big charge on China, said - Tibetan culture has been campaigning for decades to destroy history

    Loading

    वाशिंगटन. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष (स्पीकर) नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित आवास में शुक्रवार तड़के एक हमलावर ने घुसकर उनके पति के साथ मारपीट की। घटना से अवगत लोगों ने बताया कि नैंसी के पति पॉल पेलोसी (82) अभी एक अस्पताल में भर्ती हैं और चिकित्सक उनका उपचार कर रहे हैं।

    घटना की जांच की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हमले में पॉल पर कुंद हथियार से हमला किया गया। नैंसी पेलोसी के प्रवक्ता ने बताया कि पॉल को चोट पहुंचाई गई है लेकिन इससे उनके पूरी तरह से उबर जाने की उम्मीद है।

    नैंसी के के प्रवक्ता ड्रीव हैमिल ने बताया कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है और हमले के मकसद का पता लगाया जा रहा है। हैमिल ने एक बयान में कहा, “स्पीकर और उनके परिवार घटना के बाद उनकी मदद करने वालों और मेडिकल कर्मियों के आभारी हैं। साथ ही, उन्होंने इस वक्त अपनी निजता का सम्मान किये जाने का अनुरोध किया।”

    नैंसी यूरोप में एक सुरक्षा सम्मेलन के इसी हफ्ते वाशिंगटन लौटी हैं। हमले की परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन हमले ने अमेरिकी संसद सदस्यों और उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सवाल पैदा किये हैं।

    दरअसल, अमेरिकी संसद पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के धावा बोलने के दो वर्षों बाद यह खतरा अपने चरम पर है। पॉल एक धनी निवेशक हैं। इस साल मई में, कैलिफोर्निया के नापा काउंटी में हुई एक कार दुर्घटना के मामले में उन्होंने शराब के नशे में लापरवाही से वाहन चलाने का अपना अपराध स्वीकार किया था और उन्हें पांच दिनों की कैद की सजा सुनाई गई थी। साथ ही, अदालत ने उन्हें तीन वर्षों तक नियमित रूप से एक अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया गया था। (एजेंसी)