Vice President of America Mike Pence, his wife took Corona vaccine before Trump
Image: Twitter

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के उपराष्ट्रपति (Vice President) माइक पेंस (Mike Pence) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के टीके (Vaccine) की खुराक ली। पेंस की पत्नी केरन और सर्जन जनरल जर्मी एडम्स (Surgeon General Jerome Adams) ने भी टीके की खुराक ली। ट्रंप प्रशासन (Trump Administration) ने कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए तेजी से टीके के विकास और इसके वितरण को लेकर ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड’ (Operation Warp Speed) की शुरुआत की थी।

गर्मी के दिनों में जोर शोर से व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में इस अभियान की घोषणा की गयी थी। लेकिन, देश के इतिहास में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत को पांच दिन होने के बावजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने खुद टीके की खुराक लेने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने केवल दो बार टीकाकरण (Vaccination) के संबंध में ट्वीट किया। बहरहाल, पेंस इस सप्ताह टीका निर्माण केंद्र का दौरा करने गए और शुक्रवार सुबह उन्होंने टीके की खुराक ली।

टेलीविजन पर इसका सीधा प्रसारण भी किया गया। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककोनेल ने भी बृहस्पतिवार को कहा कि अगले कुछ दिनों में वे टीका की खुराक लेंगे। पेंस ने अपनी पत्नी केरन और सर्जन जनरल जर्मी एडम्स के साथ शुक्रवार को सुबह टीके की खुराक ली। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंट से तीन स्वास्थ्यकर्मी उन्हें टीका देने आए थे।