Viral News : Woman upload deep neck photo as an experiment on her business profile to find out if mens comments were inappropriate on professional platforms as well
Photo:SocialMedia

    Loading

    नई दिल्ली: एक 38 वर्षीय महिला (Woman) ने एक प्रमुख जॉब और बिज़नेस पोर्टल (Professional Business and Job Portal) पर अपनी डीप नेक टॉप (Deep Neck Top) पहने हुए तस्वीर (Photo) डाल दी जिसके बाद उसे कई पुरषों से भद्दे कमेंट्स आने लगे। महिला ने कुछ दिनों तक अपनी इस प्रोफ़ाइल फोटो को डाले रखे जिसके बाद उसे कई लोगों से अप्पतिजनक कमेंट्स (Inappropriate Comments) आने लगे और कुछ दिनों बाद उसने खुलासा कर सब को चौंका दिया। महिला ने खुलासा किया कि, दरअसल उसने अपनी लो-कट टॉप फोटो महज़ एक एक्सपेरिमेंट के रूप में डाली थी जिसका मकसत ये जानना था कि, क्या सोशल मीडिया प्लेटफार्म के अलावा प्रोफेशनल सायबर प्लेटफार्म पर भी महिलाओं को ऐसे कमेंट्स का सामना करना पड़ता है। 

    डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, साउथेम्प्टन की रहने वाली मैडी अलेक्जेंडर-ग्राउट, एक पेरेंटिंग सलाह ऐप चलाती हैं। उन्होंने अपने लो नेक टॉप वाली फोटो को एक ‘प्रयोग’ के रूप में पोस्ट करने का फैसला किया था। इससे वह यह जानना चाहती थीं, आखिर ऐसे फोटो देख कर पेशेवर प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता कैसे प्रतिक्रिया देंगे। अपने एक्सपेरिमेंट में उन्हें पता चला कि, उनका प्रोफेशनल प्रोफाइल कनेक्शन रिक्वेस्ट से भर गया और कई लोगों ने उन्हें भद्दी टिप्पणियां भी भेजी।   

    रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि उन्होंने यह साबित करने के लिए पूर्व-निर्धारित ‘परीक्षण’ तैयार किया कि पेशेवर क्षमता में भी महिलाओं को परेशान किया जाता है जो और भी अनुचित है। उन्होंने कहा, वह यह जानकर चौंक गई कि कुछ पुरुषों ने भद्दी टिप्पणी कर कई प्राइवेट चीज़ें भी पूछनी चाही। फोटो में उनकी उपस्थिति के परिणामस्वरूप उसमें अव्यवसायिक रुचि व्यक्त करने के लिए मेसेज भी भेजे गए।

    रिपोर्ट में बताया गया है कि, इस मामले को लेकर बिज़नेस और जॉब पोर्टल ने कहा, अनुचित मेसेज भेजना किसी भी संदर्भ में अस्वीकार्य है और उनकी नीतियों का उल्लंघन है जिसको लेकर वे मामले में नज़र रख रहे हैं।