Viral Video : Person asking for help was not actually disabled, the shocking disclosure was made on lifting the shirt, IPS said - Scam 2022

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो (Video) तेज़ी से वायरल (Viral Videos) हो रहा है। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद शायद भिखारियों (Beggar) की मदद करने से पहले शायद दो बार सोचना पड़ जाए। दरअसल इस वीडियो में एक युवक से एक शख्स हाथ फैलाए मदद मांग रहा है। लेकिन मदद करने से पहले वीडियो में विकलांग लग रहे शख्स का हाथ देख लेता है जिसके बाद वह उसका शर्ट ऊपर कर चेक करता है और उसके बाद शख्स को उसके ढोंग का पता चल जाता है। जिसके बाद सिर्फ युवक ही नहीं बल्कि भीख मांग रहा शख्स भी पकडे जाते ही हंस पड़ता है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स सड़क पर भीख मांगता हुआ दिखाई दे रहा है। इस शख्स ने शर्ट पहनी हुई है जिसकी एक आस्तीन फोल्ड है। पहली नज़र में देखने से लगता है कि, शख्स का एक हाथ नहीं है। इसी दौरान ये शख्स रास्ते पर एक युवक के पास मदद मांगने के लिए पहुंचता है लेकिन युवक को इस शख्स को देख कुछ शक होता है इसके बाद उसकी नज़र शख्स के शर्ट के अंदर छिपाए हाथ पर पड़ती है और वह उसका शर्ट उठा कर चेक करता है। 

    युवक भी कुछ सेकेंड के लिए शर्ट के अंदर छिपाए हाथ को देख हैरान हो जाता है और इसके बाद उसकी हंसी छूट जाती है। इस दौरान पकडे जाने पर भीख मांग रहा शख्स भी हंस पड़ता है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने भी ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- स्कैम 2022 है।