Volodymyr Zelensky
Photo Credit- Instagram/Volodymyr Zelensky

    Loading

    यूक्रेन : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने ‘फादर्स डे’ (Father’s Day) पर बच्चों और माता-पिता की 10 भावुक तस्वीरें साझा कीं। एक तस्वीर (Photo) में एक सैनिक सबवे स्टेशन में घुटनों पर बैठकर एक बच्चे का चुंबन लेता नजर आ रहा है, वहीं एक अन्य तस्वीर में एक महिला तथा नवजात बच्चा नम आखों से एक व्यक्ति को अलविदा कहते नजर आ रहे हैं। 

    जेलेंस्की ने रविवार को ‘फादर्स डे’ के मौके पर इन तस्वीरों को साझा किया और रूसी हमले के बीच देश की स्थिति का एक अलग रूप दिखाने की कोशिश की। इन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर बच्चे के जन्म के दौरान की प्रतीत होती है, जिसमें एक पुरुष और महिला एक कमरे में सोते हुए बच्चे को देखते नजर आ रहे हैं। यह देखने से एक अस्पताल लग रहा है, जिसकी दीवारों में कई दरारें दिख रही हैं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

    जेलेंस्की ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘एक पिता होना बहुत बड़ी जिम्मेदारी और साथ ही बहुत बड़ी खुशी है। यह रिश्ता आपको ताकत देता है, समझदार बनाता है, आगे बढ़ने और हार न मानने की प्रेरणा देता है।’ उन्होंने अपने देश के सेनानियों से ‘ अपने परिवार, अपने बच्चों और पूरे यूक्रेन के भविष्य’ के लिए आगे बढ़ते रहने का आह्वान किया। (एजेंसी)