प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    ब्रिटेन: आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी कई खबरें वायरल (Viral News) होती है, जिसे जानकर सबके होश उड़ जाते हैं। कुछ ऐसी ही खबर ब्रिटेन (Britain) से सामने आई है, जहां दो महिलाओं को नाइट क्लब (Night Club) के बाउंसर्स (Night Club Bouncers Viral News) ने बड़ी बेरहमी से पीटा। मारपीट की, साथ ही उनके बाल पकड़कर उन्हें घसीटा और उन्हें अपशब्द (Abusive Language) भी कहे। इन सबमें सबसे ज़्यादा हैरान कर देने वाली बात ये रही कि यह सब तमाशा पुलिस (Britain Police) के सामने हुआ, लेकिन ने कुछ भी नहीं किया। बल्कि, आरोपियों को सही साबित करने में जुट गए। 

    यह मामला ब्रिटेन के नॉटिंघमशायर स्थित एक नाइट क्लब (Night Club) का है। ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना का वीडियो भी वायरल (Viral Video) हुआ है। जिसके बद ‘स्टेल्थ’ नाइट क्लब ने आरोपी बाउंसरों को क्लब से निलंबित कर दिया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग क्लब का बहिष्कार करने की मांग करने लगे हैं। पीड़ित युवतियों का कहना है कि क्लब के बाउंसर नस्लभेदी टिप्पणी कर रहे थे, जिसका विरोध करने पर उन्होंने महिलाओं को पहले मारा, फिर बालों से घसीटकर बाहर ले आए।

    महिलाओं का कहना है कि उन्हें लात-घूसों से मारा गया और बाल पकड़कर घसीटा गया। रविवार देर रात की इस घटना के समय बहुत से लोग वहां मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी उन बाउंसरों को रोकने की कोशिश नहीं की, बल्कि वहां खड़े होकर केवल तमाशा देख रहे थे। जिसके बाद इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है, ‘ऐसे क्लब में क्यों जाना, जहां महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है। मैं तब तक वहां नहीं जाऊंगा जब तक कि क्लब आरोपियों से नौकरी से बाहर नहीं कर देता’। 

    इसके अलावा एक पीड़िता ने बताया कि, ‘पुलिस मौके पर आई, लेकिन पूरे समय आरोपियों की हरकतों को सही साबित करती रही। यदि हमने बाउंसर के साथ ऐसा किया होता, तो अब तक हम जेल में होते’। वहीं क्लब मैनेजमेंट ने बयान जारी करते हुए आरोपियों को सस्पेंड करने की बात कही है। क्लब ने कहा कि, ‘जांच पूरी होने तक आरोपियों को निलंबित कर दिया गया है। क्लब का स्टाफ पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहा है।’ हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी है, लेकिन अभी तक किसी ने भी इस बारे में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।