World's Shortest Cow : Rani became the world's smallest cow, after her death, her name have been entered in the Guinness Book of world record

    ढाका: पिछले दिनों चर्चा में आई रानी (World’s Shortest Cow Rani) नाम की गाय का नाम आखिरकार गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Gunnies Book of World Record) में दर्ज हो गया है। बांग्लादेश (Bangladesh) में पिछले दिनों अपने छोटे से कद के लिए मशहूर हुई गाय (Cow) ने अपने असामयिक निधन के कुछ ही हफ्तों बाद मरणोपरांत (Posthumous Recognition) दुनिया में सबसे छोटी गाय के रूप में पहचान हासिल की है।

    बता दें कि, रानी नाम की इस गाय की लंबाई महज़ 20 इंच यानी की 50.8 सेंटीमीटर थी जिसने इस गाय को अपने आप में नायाब बनाया था। रानी को लोग सिर्फ देखने के लिए दूर-दूर से पहुंच रहे थे। 

    कुछ महीनों पहले रानी के मालिक ने यह दावा किया था कि, रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय है। ज्ञात हो कि अभी तक दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। सोशल मीडिया पर रानी की तस्वीरें वायरल हुई थी। जिसके बाद इस गाय को देखने के लिए लोग दूर-दूर से देखे आ रहे थे। 

    गाय के मालिक काजी मोहम्मद अबू सुफियान ने बताया है कि, उन्हें सोमवार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया था कि, रानी का आवेदन स्वीकार कर लिया गया है। गिनीज की वेबसाइट पर एक बयान ने विश्व-रिकॉर्ड गाय की स्थिति की पुष्टि की, पिछले धारक, माणिक्यम नाम की एक भारतीय गाय को रानी ने पछाड़ दिया, जो खुर से लेकर मुरझाने तक 61 सेंटीमीटर लंबी थी।