13 new patients, 521 total positive, Corona entry in Rampuri camp

Loading

यवतमाल. पुसद के कोविड केअर सेंटर में भर्ती 45 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आने से जिले में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या में एक से वृद्धि हो गई हैं. जिले में वर्तमान में 37 एक्टिव पाजिटिव मरीज हैं. स्थानीय वसंतराव नाईक सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में 50 लोग भर्ती हैं. इनमें से 13 केसेस प्रिजमटिव है. बुधवार पाजिटिव व्यक्ति मुंबई से 25 मई को यवतमाल जिले में अपने गांव आया था. खांसी की तकलीफ होने से उसने उपचार के लिए गांव के सरपंच के साथ संपर्क किया. पश्चात पुसद के प्रशासन ने एम्बुलेन्स भेजकर उसे भर्ती कर लिया. किसी के भी संपर्क में नहीं आने की बात उसने कही थी.

उपरोक्त व्यक्ति के परिवार के चार सदस्य अभी भी मुंबई में हैं. 24 घंटे में 6 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, इनमें से एक पाजिटिव तो पांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुए हैं. बुधवार को वैद्यकीय महाविद्यालय ने 30 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे. शुरुआत से लेकर अब तक 2,189 सैंपल भेजे गए हैं. इनमें से 2,159 सैंपल प्राप्त हुए तो 30 अप्राप्त हैं. जिले में अब तक कुल पाजिटिव की संख्या 146 हो गई हैं. इनमें से 37 एक्टिव पाजिटिव भर्ती है. 106 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट गए है. तीन कोरोना बाधित की मृत्यु हुई है. जिले में कुल 2013 की रिपोर्ट अब तक निगेटिव निकली है. संस्थात्मक क्वारंटाइन में 13 तो होम क्वारंटाइन में 443 लोग भर्ती है.

आदेश का उल्लंघन करने वाले पर मामला दर्ज
तहसील के हिवरी निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति दूसरे जिले से हिवरी में आया था. नियम के अनुसार उसके स्वास्थ्य की जांच कर उसे होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई थी. ग्रामस्तरीय समिति ने उनके घर भेंट देने पर उक्त व्यक्ति घर में न रहते हुए बाहर घूम रहा होने का सामने आया. इस बारे में ग्राम समिति ने घर के सदस्यों को पूछने पर टालमटोल के जवाब दिए. हिवरी के पटवारी की शिकायत पर होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले अज्ञात के खिलाफ यवतमाल ग्रामीण थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.