दिनभरे में 10 नये पाजिटिव तो 13 को डिस्चार्ज, 120 की रिपोर्ट निगेटिव

Loading

यवतमाल. पिछले हफ्ते से जिले में कोरोनाबाधित मरीजों की संख्या बढ रही है. यह चिंता की बात है. बुधवार को दिनभरे में जिले में 10 नये कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है. तो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती और शुरुवात से पाजिटिव निकले 13 स्वस्थ्य होने के पश्चात उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई. आज 8 जुलाई को पाजिटिव नये 10 मामले यवतमाल शहर के तायडे नगर की तीन महिला और तीन पुरुष ऐसे छह लोग है तथा नेर तहसील के सिंदखेड में एक पुरुष एवं नेर शहर के मालीपुरा के एक पुरुष व दो महिला पाजिटिव निकले है. मंगलवार तक जिले में एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 86 थी, इनमें से 13 स्वस्थ होने से उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई. जिससे यह संख्या 73 हो गई. हालांकि आज 8 जुलाई को 10 नये पाजिटिव मामले सामने आने से एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 83 हो गई है.

विगत 24 घंटों में वैद्यकिय महाविद्यालय को 130 रिपोर्ट प्राप्त हुई. इनमें से 10 पाजिटिव एवं 120 रिपोर्ट निगेटिव निकली है. वर्तमान में वैद्यकिय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में 114 भर्ती है. जिले में शुरुवात से लेकर अबतक पाजिटिव मरीजों की संख्या 355 पर पहुंच गई है. तो इनमें से 259 लोग उपचार लेकर स्वस्थ्य होने से उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई. तो जिले में 13 कोरोनाबाधित मरीजों की मृत्यु दर्ज हुई है. सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय ने आज 29 सैंपल परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजे. शुरूवात से लेकर अबतक कुल 6389 सैंपल प्रयोगशाला में भेजे होकर इनमें से 5 हजार 927 प्राप्त तो 462 रिपोर्ट अप्राप्त है. जिले में अबतक 5572 की रिपोर्ट निगेटिव निकली है. बॉक्स: जिलाधिकारी ली नेर में बैठक, नेर के मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढती जा रही है, जिससे जिलाधिकारी एम. डी. सिंह ने यहां के प्रतिबंधित क्षेत्र का निरीक्षण कर समीक्षा की. यहां के पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आनेवाले अधिक से अधिक नागरिकों की खोजबीन कर उन्हें सैंपल परीक्षण के लिए भेजे, अगले तीन दिनों में कम से कम 650 सैंपालों का परीक्षण करने के निर्देश उन्होंने दिए.

सैंपलों का परीक्षण जल्द करने के लिए जिलाधिकारी तहसील स्वास्थ्य अधिकारी को तुरंत 1000 एंटीजन किट उपलब्ध कराकर दी.किसी भी लक्षण के होने पर नागरिकों को तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना चाहिए. साथ ही, इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, सरकार और प्रशासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करें. यदि आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकलें, बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें, अनावश्यक भीड़ से बचें, हाथों को अच्छी तरह से धोएं, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें, नागरिकों ने प्रशासन से इस वायरस की मानव श्रृंखला को तोड़ने में सहयोग करने की अपील जिलाधिकारी ने की है. इस समय जिला पुलिस अधिक्षक एम. राजकुमार, जिला शल्य चिकित्सक डा. तरंगतुषार वारे, नोडल अधिकारी श्रीकांत देशपांडे, उपविभागीय अधिकारी इब्राहीम चौधरी, प्रभारी तहसीलदार राजेंद्र चिंतकुंटलवार, गुटविकास अधिकारी युवराज म्हेत्रे, मुख्याधिकारी नीलेश जाधव, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी रविंद्र दुर्गे आदि समेत राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.