Nilgai Falls into the well

    Loading

    नेरपरसोपंत. तहसील के वनपरिक्षेत्र समीप बिना सुरक्षा दीवार के एक कुएं में पानी की खोज में एक नहीं दो नहीं बल्कि 15 नीलगाय कुएं में गिरने की घटना से खलबली मच गई. लगभग 30 फीट गहरा है कुआं. इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारियों ने 5 घंटे रेसक्यू चलाकर कुएं में गिरे 15 नीलगायों को सही सलामत बाहर निकालकर जीवनदान दिया. घटना इंद्रठाणा खेत शिवार की है.

    कुआं 30 फीट गहरा

    इंद्रठाणा के किसान मोहन  किसन राठोड के खेत में खोदे गए एवं बिना सुरक्षा दीवार वाले 30 फीट गहरे कुएं के पास जंगल से पानी की खोज में पहुंचा एक नीलगाय का झूंड गिर गया.  इस कुएं में पानी था, जिससे सभी नीलगाय बच गई.   घटना शनिवार की सुबह उजागर हुई.  वन विभाग को घटना की जानकारी दी गई. 

    तत्पश्चात वनपरिक्षेत्र अधिकारी विनोद कोहले के नेतृत्व में वनकर्मचारियों ने रेसक्यू आपरेशन चलाकर, लगभग 5 घंटे बचावकार्य जारी रहा जिसमें सभी नीलगायों को कुएं के बाहर निकालकर जीवनदान देने में वनविभाग को कामयाबी मिली. बचावकार्य के लिए वनविभाग की सराहना की जा रही है. रेसक्यू आपरेशन में मालखेड के क्षेत्रसहायक  आऱ. एम़  लडी, नेर के क्षेत्रसहायक विलास वाघमारे, जवलगाव के वनरक्षक सविता भडके, पी़ पी़ खत्री, प्रमोद तावडे, विलास देशमुख, अशोक कदम, अशोक आठवले आदि ने हिस्सा लिया.