प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    दिग्रस.स्थानीय हरिओम नगर निवासी अतुल मन्नरवार के घर के आंगन में हाल ही में एक नही बल्कि 16 जहरीले सांप(नाग) इकट्ठा पकड़े जाने से परिसरवासी सख्ते में है. जानकारी के अनुसार,मन्नरवार के आंगन में सीमेंट कॉंक्रेट बेड के नीचे बील में यह सांप पाए गए. इकट्ठा तौर पर इतने सारे सांपों पर नजर पड़ते ही देखनेवालों की बोलती बंद हो गयी थी. स्थानीय सर्पमित्र रवि गोरे से संपर्क किया गया.

    गोरे अपनी टीम के साथ मन्नरवार के घर पहुंचे और एक-एक कर बड़ी कुशलता से इन सापों को सुरक्षित तरीके से पकड़ा गया. बताया गया कि यहां पाए गए 16 सांपों में से 3 सांप मृत अवस्था मे मिले जबकि अन्य 13 जहरीले नाग थे. सांप पकड़ने आयी सर्पमित्र टीम में रवि गोरे सहित लखन रुडे, अनिल जाधव आदि का समावेश था.

    जब इन सर्पमित्रों ने सारे नाग सुरक्षित तरीके से पकड़ लिए तब जा कर कहीं मन्नरवार परिवार ने राहत की सांस ली. ग्रामीण इलाकों सहित शहर के बाहरी इलाकों में बारिश के मौसम में अक्सर सांप कांटने की घटनाएं सामने आती है. उक्त घटना में अतुल मन्नरवार के आंगन से सभी 16 नागों को भलेही पकड़ा गया हो ,लेकिन इस घटना के बाद हरिओम नगर वासियों में परिसर में जहरीले सांपों के वास्तव्य को लेकर अब भी भय व्याप्त है.