thane corona
File Photo

  • आइसोलेशन में 21

Loading

यवतमाल. जिले में शुरूआत में पाजिटिव निकले 2 मरीज 14 दिन के उपचार के बाद स्वस्थ होने से उन्हें वैद्यकिय महाविद्यालय से छुट्टी दे दी गई हैं. प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के तहत 14 दिनों के लिए स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम क्वारंटाइन रखा जाएगा. जिले में 15 पाजिटिव मरीजों के साथ 21 आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. इनमें से 6 प्रिजमटिव केसेस है. जिले में अब तक पाजिटिव मरीजों की संख्या 113 पर पहुंच गई हैं. इनमें से 98 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

जिले में कोविड-19 से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. सोमवार को 25 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे. अब तक महावद्यिालय ने कुल 1,938 सैंपल जांच के लिए भेजे हैं जिसमें से 1,914 की रिपोर्ट प्राप्त हुई. 24 की रिपोर्ट मिलनी बाकी है. अब तक निगेटिव रिपोर्ट की संख्या 1,801 है. संस्थात्मक क्वारंटाइन में 13 तो होम क्वारंटाइन की संख्या 494 है. जिले के विविध कोविड केअर सेंटर से भर्ती 16 की सोमवार को निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें यवतमाल के 5, दिग्रस के 1, दारव्हा के 3, आर्णी 1, घाटंजी 1, पुसद 2, कलंब 1, माहूर 1 एवं छत्तीसगढ़ की एक की रिपोर्ट का समावेश है.

शहर में अब एक ही प्रतिबंधित क्षेत्र

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर यवतमाल शहर के पाटीपुरा (डोर्लीपुरा) क्षेत्र में लगाया गया प्रतिबंध सोमवार 25 मई की सुबह 6 बजे से हटा दिया है. अब शहर के सिर्फ एक ही यानि इंदिरानगर (पवार पुरा) ही प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में कायम रखे जाने की जानकारी जिला प्रशासन ने दी है.