Yavatmal Corona

Loading

यवतमाल. विगत तीन-चार दिनों से जिले में कोरोनाबाधित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रहा है. गुरुवार को चार नये पाजिटिव के मामले में सामने आए हैं. इनमें से तीन युवक एवं एक युवती का समावेश है. जबकि पाजिटिव 5 मरीज उपचार के पश्चात स्वस्थ्य होने से उन्हें आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को नये से पाजिटिव निकले 4 में से 3 युवकों की आयु 28, 33 व 36 वर्ष है. यह महागांव के मृत पाजिटिव व्यक्ति के निकटतम संपर्क वाले हैं. जबकि 15 वर्षीय युवती यह नागपुर तहसील उमरखेड़ के मृत पाजिटिव महिला निकट संपर्क में आयी है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या गुरुवार 46 पर पहुंची थी. हालांकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती और शुरुवात में पाजिटिव 5 मरीजों पर उपचार के पश्चात स्वस्थ्य होने से उन्हें छुट्टी दे दी गई है. अब एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है.

आइसोलेशन 50 भर्ती
वसंतराव नाईक वैद्यकीय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में कुल 50 भर्ती है. जिले में कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 154 हो गई है. इनमें से 41 एक्टिव पाजिटव भर्ती होकर 111 स्वस्थ्य होकर घर गए है. जबकि 2 करोनाबाधित मरीजों की मृत्यु हुई है.

कलेक्टर ने दी प्रतिबंधित क्षेत्र को भेंट
महागांव, उमरखेड़ क्षेत्र से पाजिटिव मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी एम. डी. सिंह ने गुरुवार को उमरखेड तहसील के नागापुर के प्रतिबंधित क्षेत्र के दौरा कर समीक्षा की. पल्स ऑक्सिमीटर एवं थर्मल स्क्रीनिंग से नागरिकों की जांच की गई. प्रतिबंधात्मक उपाययोजना के तौर पर लो रिस्क संपर्क में आने वाले नागापुर के 100 लोगों एवं महागांव व पुसद के प्रत्येकी 50 सहित कुल 200 नागरिकों को समीप के कोविड केअर सेंटर में भर्ती करने के निर्देश जिलाधिकारी ने स्थानीय यंत्रणा को दिए.