arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    वणी. वणी-निलापुर रोड पर स्थित इंदिरा एक्सिम के मुनीम से दिनदहाड़े 45 लाख रुपये लूटने वाले मुख्य आरोपी को वणी पुलिस और स्थानीय अपराध शाखा की एक संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के अन्य 3 आरोपी अभी भी फरार है. नीलापुर मार्ग पर इंदिरा एक्जिम प्राइवेट लिमिटेड  जिनिंग फैक्ट्री के मैनेजर मनीष जंगले बैंक ऑफ इंडिया से 45 लाख रुपये नकद लेकर दुपहिया वाहन से जिनिंग जा रहा था.

    इस दौरान जिनिंग अहफाज जिनिंग के सामने पीछे से आ रही एक सफेद कार ने मनीष के दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी. जिसके कारण मनीष अपने दोपहिया वाहन से गिर गया.  उनमें से एक आदमी कार से बाहर निकला और उस आदमी का चेहरा दबाया, जबकि दूसरे ने रुपयों से भरा बैग पकड़ लिया. दोनों कार में बैठकर फरार हो गए.

    राजस्थान से किया अरेस्ट

    दिनदहाड़े 45 लाख रुपये की लूट के आरोपियों को खोजना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी. पुलिस ने दो ही दिन में आरोपी की पहचान कर ली थी. संदिग्धों की तलाश में डीबी टीम के पुलिस निरीक्षक गोपाल जाधव के नेतृत्व मे एक पुलिस टीम राजस्थान पहुंची. 12 दिनों के तलाशी अभियान के बावजूद टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा.  कुछ दिनों बाद स्थानीय अपराध शाखा यवतमाल के सपोनी गजानन करवडे के नेतृत्व में एक अन्य टीम को राजस्थान के जोधपुर जिले मे भेजा गया.  दस्ते ने 36 वर्षीय मुख्य आरोपी बाबूलाल बिश्नोई को लोहावट गांव से गिरफ्तार किया. आरोपी बाबूलाल पिछले 15 साल से वणी में रह रहा था. इलाके में जिनिंग फैक्ट्रियों में मजदूरों की सप्लाई करने का काम कर रहा था पुलिस ने दावा किया है कि लूट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

    जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप भुजबल पाटिल के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खंडेराव धरने, उप-विभागीय पुलिस अधिकारी संजय पुज्जलवार, पुलिस निरीक्षक वैभव जाधव क्राइम ब्रैच के सपोनी गजानन कडेवार, डीबी स्क्वाड प्रमुख पुलिस निरीक्षक गोपाल जाधव, गजानन डोंगरे, उल्हास कुरकुटे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.