Uttar Pradesh Corona: 335 policemen of Gautam Buddha Nagar Police Commissionerate covid Positive
File

  • जिलाधिकारी ने किया आह्वान

यवतमाल. कोरोना वायरस संक्रमण जिले के अन्य तहसीलों में होने से और यहां से पाजिटिव मरीज पाए जाने से जिलाधिकारी एम. डी. सिंह यह प्रतिदिन विविध तहसीलों तथा ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर प्रत्यक्ष समीक्षा कर रहे है. विगत तीन-चार दिनों से नेर, दारव्हा, दिग्रस, पुसद के प्रतिबंधित क्षेत्र का आनफिल्ड जायजा लिया. गुरुवार को वणी में पहुंचे थे. वणी शहर के महावीर भवन व जगन्नाथ बाबा मंदिर मार्ग पर स्थित प्रतिबंधित क्षेत्र को भेंट दी. उन्होंने लोगों से कोरोना रोकन के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

महावीर भवन में 247 परिवार है.  वहां की जनसंख्या 953 है. स्वास्थ्य विभाग की पांच टीम यहां पर कार्यरत है. जबकि जगन्नाथ बाबा मंदिर मार्ग परिसर में घरों की संख्या 90 तो जनसंख्या 350 है.  यहां पर चार टीमें कार्यरत है.

 इस समय जिलाधिकारी ने कहा कि, प्रतिबंधित क्षेत्र के सभी नागरिकों के पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्क्रीनिंग  से जांच करें तथा इस क्षेत्र से और भी सैंपल परीक्षण के लिए भेजे. पहले से विविध व्याधियों से ग्रसित नागरिकों पर विशेष ध्यान रखकर उनकी प्रतिदिन जांच करने की आवश्यकता है. जांच के दौरान सारी तथा आइएलआई की लक्षण पाए जाने पर उसकी स्वास्थ्य यंत्रणा को जानकारी दे.

सारी एवं आइएलआई की लक्षण रहने वाले अधिक से अधिक नागरिकों की जांच करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए. उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तमाल करें, भीड़ में जाने से बचे, बेवजह से घर से बाहर न निकले, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का कड़ाई से पालन करना जरूरी है.