यवतमाल जिले में गश्त और अनुशासन दोनों बने रहेंगे-पुलिस अधीक्षक दिलीप भुजबल

Loading

यवतमाल. यवतमाल जिले में पदग्रहण करने के पश्चात जिले की शांति और सुरक्षा दोनों महत्वपूर्ण मुद्दों पर काम कर रहे हैं. विशेष रूप से, जिले में सभी अवैध व्यापार बंद हैं और इस उद्देश्य के लिए विभिन्न तंत्र स्थापित किए गए हैं. विशेष रूप से कॉम्बिंग ऑपरेशन भी बड़े पैमाने पर चल रहे हैं. इसलिए, हम हमेशा यवतमाल जिले को महाराष्ट्र में एक शांतिपूर्ण और अपराध मुक्त जिले के रूप में जाना जाए, इसके लिए हम प्रयासरत है.

चूंकि यवतमाल जिले में बड़ी संख्या में अवैध कारोबार व्याप्त थे, इसलिए उन व्यवसायों को नियंत्रित करने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है. सोलाही तहसीलों में अवैध व्यापार पर अंकुश लगा है और पुलिस प्रशासन तैयार है. अवैध यात्री यातायात के मामले में भी पुलिस की कार्रवाई तुरंत की जा रही है और जनहित में लिए गए निर्णय सबसे महत्वपूर्ण हैं. ऐसी जानकारी बुधवार को पुलिस मुख्यालय में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन जिला पुलिस अधिक्षक डा. दिलीप पाटिल भुलबल ने दी.

जनता में संतोष की लहर

इससे पहले, यवतमाल जिले में बड़ी संख्या में अवैध व्यावसायिक गतिविधियां थीं, अवैध यात्री यातायात खुलेआम हो रही थी. विशेष रूप से अपराध भी बढ़ रहे थे. इसलिए, जबकि शहर ने जिले में आतंक का माहौल बना हुआ था, लोग डा. भुजबल के एसपी का पदभार ग्रहण करने के बाद संतोष व्यक्त कर रहे हैं, विशेषकर हर नागरिक उन्हें अपने अधिकारों के व्यक्ति के रूप में संतुष्टि के साथ देख रहा है. विशेष रूप से आपराधिक दुनिया में, एक बहुत बड़ी दरार आ गई है और आज भी, अवैध वर्ली-मटका, अवैध यात्री परिवहन और जुए का अपराध दृश्य बंद है और अवैध धंदे चलानेवालों पर अंकुश बना हुआ है. इसलिए इस काम को लेकर नागरिकों में संतुष्टि व्यक्त की जा रही है.

अध्ययन का वास्तविक समाधान

पुलिस के कहने के बाद बहोत दहशत का माहौल है. इसलिए पहले पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आने वाले व्यक्ति को न्याय मिलने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन इस पुलिस अधीक्षक ने प्रत्येक अध्ययन समूह की समस्या को हल करने के लिए एक उचित प्रयास किया है. अगर कुछ भी होता है, तो मुझे तुरंत संपर्क करें, खासकर जिले में कहीं भी. ऐसा पहली बार पुलिस अधीक्षक नियुक्त जिले को मिलने से पुलिस प्रशासन व संवाददाताओं से जुडे प्रतिनिधि सीधे पुलिस अधिक्षक से सीधे संपर्क में हैं, इसलिए इसे जनसंपर्क के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है.