Surgical Gloves
File Photo

    उमरी (पांढरकवडा). घरों में सेंध लगानेवाले एक शातीर चोर को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसके पास से 85,000 रुपये नकद जब्त किए हैं. यह कार्रवाई पांढरकवडा के पुलिस ने गुरुवार को की थी. इस मामले में आरोपी विनोद आत्राम निवासी भाडउमरी तहसील केलापुर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

    केलापुर तहसील में भाडउमरी के सदाशिव टेकाम पर जंगली सूअर ने हमला किया. उनका ऑपरेशन किया गया और वे विकलांग हो गए. इसलिए, सदाशिव को वन विभाग से मदद के रूप में 5 लाख रुपये मिले थे. यह राशि सदाशिव बैंक में जमा की गई थी. हालाँकि, जब उनके भाई की बेटी की शादी और पडोसी को उधार देने के लिए उसने बैंक से 1.5 लाख रुपये निकाले. इस धन में से, 40,000 रुपये सदाशिव के व्यक्तिगत कार्यों के लिए खर्च किए गए थे. घर में एक लोहे के बक्से में 1 लाख 10 हजार रुपये की शेष नकदी बंद थी.

    ऐसे में 16 मार्च की रात को एक अज्ञात चोर सदाशिव के घर में घुस गया और 1 लाख 10,000 रुपए नकद चुरा लिए. पांढरकवडा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के बाद, पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया और तलाशी अभियान शुरू किया.

    इस बीच, पांढरकवडा तहसील के केलापुर के भाडउमरी के गांव में होने की गुप्त जानकारी पांढरकवडा पुलिस को मिली थी, जिसके तहत पुलिस ने भाडउमरी में जाकर संदिग्ध आरोपी विनोद आत्राम को कब्जे में लेकर कडाई से पूछताछ की. उस समय, विनोद ने पुलिस के समक्ष चोरी की बात कबूल की, जिसमें पुलिस ने 85,000 रुपए नकद जब्त किए हैं.

    यह कार्रवाई उपविभागीय पुलिस अधिकारी पांढरकवडा प्रदीप पाटिल, थानेदार रामकृष्ण महल्ले के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदीप बारिंगे, कर्मचारी सुहार मंदावार, सचिन मरकाम, नीलेश निमकर ने अंजाम दिया. आगे की जांच पांढरकवडा पुलिस कर रहीं है.