त्योहारो को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाए: एसपी डा.दिलीप भुजबल

Loading

वणी. जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप भुजबल की अध्यक्षता मे बुधवार को शेतकरी मंदीर मे शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इस अवसर पर कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य शासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशो के अनुरूप आगामी त्योहारो को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाओ के संबंध में चर्चा की गई. 

जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप भुजबल ने शांति समिति के सदस्यो को आह्वान किया कि वह आने वाले त्योहारो के अवसर पर भी शांति व्यवस्था बनाए रखने मे पूर्व की भांति अपना सहयोग प्रदान करे और वणी को जिले मे ही नही पूरे प्रदेश  मे सदभावना की मिसाल के तौर पर स्थापित करने के प्रयास करे. उन्होंने त्योहारों के पश्चात आयोजित शांति समितियों की समीक्षा बैठको से प्राप्त सकारात्मक परिणामो की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा की भविष्य मे भी ऐसे ही लगातार समन्वय जारी रहेगा. उन्होने ने समिति सदस्यों से कहा कि, ‘जिले में कोरोना का खतरा अभी भी टला नहीं है. आप सभी ने पूर्व में आयोजित किए गए त्योहारों पर शासन-प्रशासन द्वारानिर्देशों का पालन कर पूर्ण सहयोग प्रदान किया है. इसलिए आगामी त्योहारों के दौरान भी जरूरी सहयोग की अपेक्षा है.

उन्होंने कहा कि इस जिले की जिम्मेदारी संभालते ही मेरा पहला कदम अवैध धंदो का खात्मा करना होगा. कीसी भी गैरकानुनी कार्यो के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. साथ ही अपील की कि ऐसे कारोबारियो की सूचना जिला पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराए. जिससे वैसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके. विधायक संजीवरेड्डी बोदकुरवाएवं नगराध्यक्ष तारेंद्र बोर्डे ने शहर मे वर्षो से सभी त्योहारो को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने की गौरवशाली परंपरा का जिक्र करते हुए कहा की इसी परंपरा का निर्वाहन इस बार भी वणीवासीयो की ओर से होने का भरोसा जताया.

डीवायएसपी संजय पुज्जलवार द्वारा समिति के सदस्यो को शासन की नई गाइडलाइन के प्रावधानो से अवगत कराया गया. उपविभागीय अधिकारी डा. शरद जावले, थानेदार वैभव जाधवतहसीलदार शाम धनमने, प्र.मुख्याधिकारी रामगुंडे हे प्रामुख्याने उपस्थित होते. राजाभाउ पाथ्रडकर, पुरूषोत्तम पाटील, रज्जाक पठान, देवराव धांडे, नईम अजीज ने भी अपने सुझाव रखे. संचालन रवि साल्पेकर एवं आभार निखील फटींग ने कीया.