कोरोना को लेकर कलेक्टर ने की टास्क फोर्स की बैठक

Loading

यवतमाल. कोरोना वायरस के संक्रमण और विभिन्न यंत्रणाओं द्वारा किए गए उपायों के बारे मेंजिलाधिकारी एम. डी. सिंह ने जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक बुलाई. जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में जिप सीईओ श्रीकृष्ण पांचाल, अपर कलेक्टर सुनील महिंद्रीकर, रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर ललितकुमार व-हाडे, मेडिकल कॉलेज के डीन डा. मिलिंद कांबले, जिला सर्जन डा. तरंगतुषार वारे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के डा. पी. एस. चव्हाण, डॉ. गिरीश जतकर, डा.। विजय डोंबाले भी उपस्थित थे.

इस अवसर पर बोलते हुए, जिला कलेक्टर ने कहा कि अगस्त और सितंबर में जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई थी. हालांकि, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और किए गए उपायों के कारण, प्रशासन मृत्यु दर को कम करने में सफल रहा है. हालांकि यह राहत का विषय है, लेकिन जिले में एक भी मौत नहीं होगी, प्रशासन की प्राथमिकता रहेगी. कॉलेज प्रशासन को मेडिकल कॉलेज के पुराने कोविड अस्पताल से सुपर स्पेशियलिटी के मरीज को स्थानांतरित करने की योजना बनानी चाहिए. 

‘मेरा परिवार – मेरी जिम्मेदारी’ के तहत किए गए सर्वेक्षण में कितने रोगियों को स्वास्थ्य प्रणाली के लिए संदर्भित किया गया था. इनमें से कितने रोगियों के नमूनों का परीक्षण किया गया और कितने की रिपोर्ट सकारात्मक आई इसकी जानकारी अपडेट रखे. तालुकानिहाय कितने एंटीजन टेस्ट किट का इस्तेमाल किया, कितने बाकी हैं, कितने लोगों की एंटीजन टेस्ट पाजिटिव निकली है. जिले में कोरोना संदर्भ में वैद्यकिय उपकरणों की उपलब्धता, सारी, आयएलआय के मरीजों की जांच आदि की समीक्षा की.