grampanchayt Election

Loading

वणी. घोषित ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के साथ स्थानीय दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. बता दें कि तहसील में कुल 82 ग्राम पंचायतों में चुनाव हुए हैं, जबकि राजनीतिक पार्टियों के दावों के अनुसार ग्राम पंचायतों की संख्या डेढ़ सौ से अधिक हो रही हैं. ऐसे में राजनीतिक दल किस आधार पर यह दावे कर रहे हैं? यह सवाल उठ रहा है.

बता दें कि तहसील की कुल 82 ग्राम पंचायतों में से 8 ग्राम पंचायतें निर्विरोध चुनी गई. शेष 74 ग्राम पंचायतों के  नतीजों के बाद विजयी उम्मेदवार को अपने गुट का बताकर ग्राम पंचायतों पर दावे किए जा रहे हैं. कई ग्राम पंचायतों पर दावा करने वालों की संख्या 2 से 5 तक है. ऐसे में इन ग्राम पंचायत पर वास्तव में किसका वर्चस्व है, यह समझ पाना मुश्किल हो गया है. 

जानकारी के अनुसार 74 में से 42 ग्राम पंचायतों में भाजपा समर्थित का वर्चस्व होने का दावा विधायक संजीवरेड्डी बोदकुरवार ने किया है. वहीं  दूसरी ओर इतने ही ग्राम पंचायतों में शिवसेना समर्थित पैनल विजयी होने का दावा पूर्व विधायक विश्वास नांदेकर ने किया है.

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राजू उंबरकर ने इनमें से 15 ग्रापं में मनसे कार्यकर्ताओं की जीत होने का दावा किया है. इसी तरह मोहदा ग्राम पंचायत पर संभाजी ब्रिगेड ने अपनी जीत का दावा किया है.

राकां के नेता डा.महेंद्र लोढा भी इनमें से कई ग्राम पंचायत में राकां का वर्चस्व होने की बात कह रहे हैं. इसमें कांग्रेस ने 80 फीसदी ग्राम पंचायतों पर महाविकास आघाड़ी की जीत होने की बात कही है. ऐसे में कितनी ग्राम पंचायतें किसके पाले में गयी है, यह बता पाना संभव नहीं.