कांग्रेस ने निकाला मशाल मोर्चा, केंद्र के दो कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन

Loading

यवतमाल. यवतमाल जिला किसान कांग्रेस के द्वारा आज यवतमाल में भव्य किसानों की शाम 6 बजे आजाद मैदान से मशाल रैली निकाली. रैली में जिलेभर से किसानों ने उपस्थिति दर्शायी. घाटंजी, पांढरकवडा आदि इलाकों से अधिक किसान शामिल हुए थे. जिसकी व्यवस्था आजाद मैदान पर की गई. विजय स्तंभ को मानवंदना देकर यह मशाल रैली शहर के तरफ निकली. केंद्र की मोदी सरकार ने किसानो के लिए दो कृषि विधेयक मंजूर किए थे, यह दोनों कृषि बिल किसानों के लिए अन्यायकारक है, इसके विरोध में मशाल रैली स्थानीय आजाद मैदान से निकलकर शहर के प्रमुख मार्ग से गुजरकर प्रदर्शन किया.

इस मशाल रैली का आकर्षण पारंपारिक आदिवासी पोषाख में शामिल हुए आंदोलनकर्ता ने सबका ध्यान आकर्षित किया. रैली में केंद्र सरकार के विरोध में घोषणा देकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. गांव वहां आंदोलन इस संकल्पना को लेकर किसान कांग्रेस ने आंदोलन अभियान शुरू किया. उसीका एक हिस्सा आज यवतमाल शहर में मशाल रैली का आयोजन किया गया था. इस रैली का नेतृत्व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेशाध्यक्ष ने किया.

यवतमाल में आज जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यकर्ता बैठक तथा नेहरु भवन व इंदिरा सभागृह का भूमिपूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम के अवसर पर यवतमाल शहर में आधे दर्जन से ज्यादा कांग्रेस के मंत्री दाखिल हुए. इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस ने पोस्टरबाजी पर करीबन लाखों रुपए खर्चे किए. आर्णी मार्ग पर हर एक खंभे पर कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ताओं के बडे-बडे बैनर लगाए गए थे.