प्रभागों की साफसफाई को पार्षद गंभीरता से ले, पार्षद जावेद अंसारी का आह्वान

Loading

यवतमाल.  यवतमाल नगर  परिषद क्षेत्र के सभी प्रभागों के नगरसेवक अपने क्षेत्र की साफ सफाई को गंभीरता से ले ऐसा आह्वान पार्षद जावेद अंसारी ने सभी  पार्षदों से किया है. स्थानीय प्रभाग क्रमांक 10 में सफाई मजदुरों द्वारा सफाई  की जा रही है. साथही ताहिर नगर और गोल्डन पार्क परिसर में हैंडपंप से छिडकाव भी किया गया.  पिछले 8 दिनों से छिडकाव मशीन बंद था, कोरोना महामारी की तरह डेंगू की भी बीमारी इस क्षेत्र में बढ़ती  जा रहीं है. उसे देखते हुए पूरे वार्ड में फॉगिंग की गई. कोरोना महामारी को देखते हुए प्रभाग क्रमांक 10 यह काफी संवेदनशील प्रभाग बना है.

यहा सबसे ज्यादा कोरोना मरिज  पाए गए  है. इसके बावजूद नगर परिषद साफ सफाई स्वास्थ्य विभाग ठेकेदार और नगर परिषद प्रशासन द्वारा इस  प्रभाग में और पूरे नगर परिषद क्षेत्र पर पूरी तरीके से दुर्लक्ष किया जा रहा है. यह बहुत ही ज्यादा चिंता की बात है. इस पर न.प. सीओ ने तुरंत कार्रवाई कर  यवतमाल शहर के नागरिकों को न्याय देने की मांग हो रही है.  नागरिकों के सेहत के साथ नगर परिषद प्रशासन खिलवाड़ करने का आरोप बारबार हो रहा है. जिलाधिकारी ने इस कोरोना महामारी को देखते हुए नगर परिषद के इस बद से बदतर किए जानेवाले कार्य की दखल लेते हुए इन पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. 

न.प. के सभी ठेकों की जांच हो
नगर परिषद साफ सफाई के पूरे ठेकों की जांच कराई जानी चाहिए. नगर परिषद ठेकेदार द्वारा सभी वार्डों में लेबर कम दिए जा रहे हैं. ठेकेदार द्वारा ट्रैक्टर पर आदमी कम दिए जा रहे हैं. और ट्रैक्टर को डीजल भी कम दिया जा रहा है. जिसकी वजह से कम से कम कचरा उठाया जा रहा है. नगर परिषद कांट्रेक्टर बहुत कम डीजल दे रहा है. इस कांट्रेक्टर को जो काम एक दिन में करना है वह उसी काम को 3 दिन में अंजाम दे रहा है. परंतु बिल प्रत्येक दिन के हिसाब से निकल रहा है. नगर परिषद प्रशासन सोया हुआ है. जिला प्रशासन उस पर ध्यान नहीं दे रहा है.

नगराध्यक्ष किसी किस्म की कोरोना महामारी को देखते हुए कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं कर रहे है. स्वास्थ्य सभापति का भी यही रवैया यही है. ऐसे में प्रभाग की जनता की सारी उम्मीदें नगरसेवक को पर होती है. इस  गंभीर परिस्थिति में सारे नागरिकों के गुस्से को नगरसेवक को सहन करना पड़ता है. इसके बावजूद सभी नगरसेवक अपने अपने प्रभाग में नागरिकों के स्वास्थ्य की दृष्टि से और साफ सफाई की दृष्टि से बेहतर से बेहतर काम कर रहे हैं. सभी नगरसेवक इस मुद्दे को गंभीरता से ले  ऐसा आह्वान नगरसेवक जावेद परवेज अंसारी द्वारा किया गयाहै.