11 suspected patients report negative

Loading

यवतमाल. आज जिले में 16 नये कोरोना पाजिटिव मरीजों की वृद्धि हुई तो दो एन्टीजन परीक्षण द्वारा पाजिटिव निकले है तथा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती और शुरूवात में पाजिटिव ऐसे 11 मरीज उपचार लेकर स्वस्थ होने से उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है. शुक्रवार को नये पाजिटिव मिले 16 मरीजों में नौ पुरुष व सात महिलाओं का समावेश है. इनमें यवतमाल शहर के तृप्तीनगर का एक पुरुष व समनानी नगर वडगाव का एक पुरुष तो तायडे नगर की एक महिला ऐसे तीन मरीज है, दिग्रस शहर के शंकर नगर निवासी एक पुरुष, काझीपुरा निवासी चार पुरुष व तीन महिला ऐसे कुल आठ नागरिक और दारव्हा के दो पुरुष ओर तीन महिलाएं ऐसे पांच मरीज शामिल है तथा एन्टीजन परीक्षण द्वारा वणी की एक और भोपाल से एक पाजिटिव पांढरकवडा में स्थलांतरीत होने की जानकारी वैद्यकिय महाविद्यालय के प्रशासन ने दी है.

जिले में वर्तमान में एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 101 पर पहुंच गई है. विगत 24 घंटों में वैद्यकिय महाविद्यालय को 197 रिपोर्ट प्राप्त हुए है. इनमें से 16 पाजिटिव और 181 रिपोर्ट निगेटिव मिली है. वर्तमान में वैद्यकिय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में 120 भर्ती है. जिले में शुरुवात से लेकर अबतक पाजिटिव मरीजों की संख्या 397 पर पहुंच गई है. इनमें से 283 लोग उपचार लेने के पश्चात स्वस्थ्य होने से उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई तो जिले में अबतक 13 कोरोनाबाधितों की मृत्यु दर्ज हुई है. सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय ने आज 139 सैंपल परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजे. शुरूवात से लेकर अबतक कुल 6764 सैंपल प्रयोगशाला में भेजे होकर इनमें से 6471 प्राप्त तो 293 रिपोर्ट अप्राप्त है. जिले में अबतक  6076 की रिपोर्ट निगेटिव निकली है.

बरसात के मौसम में, कम रोगप्रतिकार शक्ति कम होकर वायरल संक्रमण होने का खतरा अधिक होता है. इसलिए, नागरिकों को अपनी प्रतिरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता है. 10 वर्ष से अधिक और 60 से अधिक आयु के नागरिकों के साथ-साथ उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसे रोगों से पीड़ित लोगों को अधिक सावधानी बरतनी चाहिए. पिछले 5 महीनों से, प्रशासन नागरिकों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने हाथ धोने के बार-बार निर्देश जारी किए है. जिसका पालन ​​करने में विफलता खतरनाक हो सकती है. इससे पहले, यवतमाल शहर पूरी तरह से मुक्त हो गया था. इसी तरह, नागरिकों को पूरे जिले को कोरोना मुक्त बनाने में सहयोग करना चाहिए. दुपहिया वाहन पर केवल एक व्यक्ति, दुकान में प्रवेश करने वाले 5 से कम नागरिक, मास्क का उपयोग सरकार के नियमों का पालन करना चाहिए और अपनी देखभाल करनी चाहिए, जिला कलेक्टर एमडी सिंह से अपील की.