प्रयास :CM महाआरोग्य कौशल विकास कार्यक्रम पर अमल, जिले 600 युवाओं को प्रशिक्षण

    Loading

    यवतमाल. जिले में मुख्यमंत्री महाआरोग्य कौशल विकास कार्यक्रम के तहत अगले 3 महीने में कुल 600 युवाओं को कोरोना संक्रामक की पृष्ठभूमि में स्वास्थ्य क्षेत्र को पर्याप्त श्रमशक्ति प्रदान करने स्वास्थ्य सेवा, नर्सिंग, पैरामेडिकल जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जाएगा. प्रशिक्षण केंद्र में वसंतराव नाइक शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, लक्ष्मणराव कलसपुरकर आयुर्वेदिक अस्पताल, यवतमाल, उपजिला अस्पताल, दारव्हा, पांढरकवड़ा, पुसद आदि का समावेश है. अस्पताल सहित इसमें कुछ निजी अस्पताल भी शामिल हैं. प्रशिक्षण ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण पद्धति होगी. 

    राज्य में 20,000 युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

    मुख्यमंत्री महा आरोग्य कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत अगले 3 महीनों में पूरे महाराष्ट्र में हेल्थकेअर, नर्सिंग और पैरामेडिकल के 36 पाठ्यक्रमों में 20,000 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में मुख्यमंत्री महा आरोग्य कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का ऑनलाइन शुभारंभ वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, डीन मिलिंद कांबले की अध्यक्षता में हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में अप्पर जिलाधिकारी प्रमोद सिंह दुबे मौजूद थे.

    सहायक आयुक्त ने किया मार्गदर्शन 

    जिला कौशल विकास, रोजगार व उद्यमिता मार्गदर्शन केंद्र के सहायक आयुक्त विद्या शितोले ने मुख्यमंत्री को महा आरोग्य कौशल विकास प्रशिक्षण के संबंध में विस्तृत मार्गदर्शन कर उम्मीदवारों से बातचीत की. जिले के उम्मीदवारों से भी इस प्रशिक्षण का लाभ उठाने की अपील की. अधिक जानकारी के लिए कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है.